बिग बी ने किए स्टंट !

मुंबई | एजेंसी: महानायक अमिताभ बच्चन टेलीविजन धारावाहिक ‘युद्ध’ से धारावाहिकों की दुनिया में कदम रख रहे हैं. जिसमें कई और जोखिम जुड़ गए हैं. कहा गया कि बच्चन को शरीर पर विशेष उपकरण लगाकर कुछ वर्जित स्टंट करने के लिए चिकित्सीय हिदायतों की अवहेलना करनी पड़ी.

अमिताभ बच्चन ने 30 साल पहले स्टंट देने के लिए शारीरिक उपकरणों का प्रयोग किया था. वर्ष 1982 में ‘कुली’ फिल्म के सेट पर दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद उन्होंने स्टंट करने के लिए पहने जाने वाले भारी भरकम शारीरिक उपकरणों से दूरी बना ली.

महानयक ‘युद्ध’ के एक बहुत जटिल स्टंट के लिए शारीरिक उपकरण पहनने के लिए राजी हो गए.

एक सूत्र ने बताया, “यह एक बहुत महत्वपूर्ण दृश्य था, जिसमें बच्चन साब के किरदार ‘युधिष्ठिर सिकरवाड़’ को अपनी जिंदगी के एक महत्वपूर्ण संकट का सामना करना था. बिग बी की टीम ने निर्देशक रिभू दासगुप्ता को बताया कि वह शारीरिक उपकरण नहीं पहनेंगे. आखिरी बार उन्होंने ‘कुली’ में इन्हें पहना था, तब उनके साथ करीब करीब एक जानलेवा दुर्घटना घटी थी.”

सूत्र ने बताया, “निर्देशक रास्ता निकालने की कोशिश कर रहा था, जबकि बिग बी यह समझ रहे थे कि शारीरिक उपकरण के साथ स्टंट करना कितना जरूरी था. उन्होंने निर्णय लिया और झट से वह उपकरण पहना और सीधे स्टंट करने पहुंच गए.”

निर्देशक ने बताया, “दृश्य समझाने के दौरान, मैं कुछ ऐसा करना चाहता था जो नायक के किरदार के चारों ओर एक कुतूहल का माहौल तैयार करे. इसके लिए अमिताभ को शारीरिक उपकरण पहनने की जरूरत थी.”

‘युद्ध’ सोनी एंटरटेंमेंट टेलीविजन पर प्रसारित होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *