शुक्ला, टुटेजा हटाये गये

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ में नॉन घोटाले के आरोपी दो अफसरों को पद से हटा दिया गया है. हटाये गये दोनों अफसरों डॉ आलोक शुक्‍ला और अनिल कुमार टुटेजा को अभी तक कोई विभाग नहीं सौपा गया है.

अनिल टुटेजा को संचालक पंचायत के प्रभार से मुक्‍त करते हुए संयुक्‍त सचिव, मंत्रालय बनाया गया है. वहीं डॉ आलोक शुक्‍ला से स्‍वास्‍थ्‍य का प्रभार लेकर प्रमुख सचिव मंत्रालय बनाया गया है.


इन दोनों अफसरों की जगह सरकार ने नई नियुक्तियां भी कर दी हैं. आईएएस अधिकारी विकासशील को स्‍वास्‍थ्‍य विभाग का सचिव बनाया गया है. वहीं सुरेंद कुमार जायसवाल को सामान्‍य प्रशासन विभाग के विशेष सचिव के प्रभार से मुक्‍त पंचायत विभाग का संचालक बनाया गया है.

गौरतलब है कि दोनों अधिकारियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 109, 120 (बी), 420 और 409 के अंतर्गत अभियोजन स्वीकृति, दंड प्रक्रिया संहिता, 1973 की धारा 197 के अंतर्गत 17 जुलाई को की गई थी. राज्य शासन ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम, 1988 की धारा 19 के तहत अभियोजन की स्वीकृति के लिए केंद्र शासन को एक प्रस्ताव विशेष वाहक द्वारा दिल्ली भेजा था, जिसकी स्वीकृति मिलने के बाद राज्य शासन ने सोमवार को अभियोजन की स्वीकृति दे दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!