IIM रायपुर ने सफलता के झंडे गाड़े

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के IIM रायपुर के 2012-14 बैच के शत प्रतिशत छात्रों को नौकरी मिली है. छत्तीसगढ़ के राजधानी रायपुर में स्थित आईआईएम के सभी छात्रों को अच्छी नौकरियां मिल गई है. सबसे ज्यादा वेतन वाली नौकरी इंडोनेशिया में 38.5लाख रुपये सलाना वाली मिली है. यह सभी नौकरिया आईआईएम रायपुर में कैंपस सिलेक्शन के दौरान मिली है.

करीब 43 अंतर्राष्ट्रीय तथा राष्ट्रीय कंपनियों ने छत्तीसगढ़ स्थित आईआईएम रायपुर में आकर कैंपस सिलेक्शन किया है. जिसमें क्रिसिल, जेपी मॉर्गन, क्रॉम्पटन ग्रीव्ज, टाटा स्टील तथा गति प्रमुख हैं. आईआईएम रायपुर के छात्रों को औसतन 10.6लाख का सालाना वेतन मिला है. जानकारों का मानना है कि यह आईआईएम रायपुर तथा छत्तीसगढ़ के लिये अच्छी शुरुआत है.

आईआईएम रायपुर के छात्रों को शीर्ष प्रबंधन में कार्यकारी सहायक, स्ट्रेटेजिक सोर्सिंग, कॉर्पोरेट प्लानिंग, व्यापार और आईटी सलाहकार के रूप में नौकरी मिली है.

खबरों के अनुसार 27 फीसदी छात्रों ने सेल्स एंड मार्केटिंग, 19 फीसदी ने आपरेशन, 8 फीसदी ने एचआर को पसंद किया है. आईआईएम रायपुर की स्थापना केन्द्र सरकार के ह्यूमेन रिसोर्स मंत्रालय ने किया है. वर्तमान में यह रायपुर इंजीनियरिंग कॉलेज में संचालित हो रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *