पाकिस्तान में 23 आतंकवादी ढेर

इस्लामाबाद | एजेंसी: पाकिस्तानी सेना ने उत्तरी वजीरिस्तान के कबायली इलाके में सेना ने गुरुवार को 23 विदेशी और स्थानीय आतंकवादियों को मार गिराया. उत्तरी वजीरिस्तान में छिपे आतंकवादियों के खिलाफ सेना ने रविवार को लड़ाकू विमानों की सहायता से एक बड़ा अभियान शुरू किया था.

सेना के एक बयान के हवाले से कहा है कि उत्तरी वजीरिस्तान के मुख्यालय मीरान्शाह के जारटाटांगी पहाड़ की ऊंचाई पर सेना के जंगी हेलीकॉप्टर कोबरा के हमले में 15 आतंकवादी मारे गए. बयान के मुताबिक, “यह आतंकवादियों के मुख्य संचार केंद्रों में से एक था.”

एक अलग कार्रवाई में मीरान्शाह के पास कबायलियों के मुख्य शहर मीराली और मीरान्शाह को जोड़ने वाली सड़क पर विस्फोटक उपकरण लगाते 8 उज्बेक आतंकवादियों को मार गिराया गया. मीराली को विदेशी आतंकवादियों का प्रमुख ठिकाना माना जाता है.

सेना ने कहा कि आतंकवादियों के वजीरिस्तान से भागने के प्रयास को नाकाम कर दिया गया है.

सेना ने कहा कि मीरान्शाह और अफगान सीमा के निकट गुलाम खान से लोगों को निकालने का काम गुरुवार से शुरू कर दिया गया.

अधिकारियों ने विभिन्न स्थानों पर चेक प्वाइंट की स्थापना की गई है, जहां आंतरिक रूप से विस्थापित लोगों को खाना और दवाएं समेत तमाम प्रशासनिक सहायता सुरक्षा बलों द्वारा उपलब्ध कराई जा रही है.

सेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि त्वरित और संगठित निकासी के लिए हर चेक पोस्ट पर पंजीकरण की संख्या बढ़ाकर 20 कर दी गई है, जिसमें 10 पुरुष और 10 महिलाएं होंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *