विधानसभा अध्यक्ष के बंगले में 48 एसी

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ में विधानसभा अध्यक्ष के घर 48 एसी लगे हैं. इस खबर के सार्वजनिक होने के बाद से राज्य में राजनीति गरमा गई है. कांग्रेस पार्टी ने कहा है कि सरकार को यह बात सार्वजनिक करनी चाहिये कि विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल के घर पर कुल कितना खर्च किया गया है.

गौरतलब है कि दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के घर में 31 एसी लगे होने को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने तंज कसा था. लेकिन अब छत्तीसगढ़ में विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल के घर पर 48 एयर कंडीशनर लगाये जाने को लेकर सवाल खड़े हो गये हैं.

कसडोल के विधायक और विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल के लिये इस बंगले को पिछले 4 महीने से सजाया संवारा जा रहा है. इस बंगले के हरेक कमरे में ड्रेसिंग स्पेस बनाया गया है, सारे टाइल्स बदले गये हैं और घर के फर्नीचर भी बदल दिये गये हैं.

एयर कंडीशनर का हाल ये है कि इस बंगले के स्टोर रुम तक में एयर कंडीशनर लगाये गये हैं. हालांकि गौरीशंकर अग्रवाल के इस बंगले में कुछ काम बचा हुआ है, यही कारण है कि वे अभी तक इस बंगले में शिफ्ट नहीं हुये हैं.

विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल का कहना है कि उन्हें बंगले में कितने एयर कंडीशनर लगे हैं, इसका पता नहीं है और यह बताना लोकनिर्माण विभाग का काम है. दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी ने कहा है कि सरकार को बताना चाहिये कि उसने इस बंगले पर कितना खर्च किया है.

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा है कि भाजपा राज में मंत्री और अधिकारियों के ऐशो आराम पर जनता की गाढ़ी कमाई के करोड़ों रुपये बेदर्दीपूर्वक लुटाये जा रहे हैं. मुख्यमंत्री बातें तो सादगी की करते हैं लेकिन हकीकत में मुख्यमंत्री सहित पूरी सत्तारूढ़ पार्टी के नुमाईंदे और अधिकारी ‘‘माले मुफ्त दिले बेरहम’’ की तर्ज पर अपने शासकीय आवासों पर करोड़ों खर्च कर रहे हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष ने मांग की है कि छत्तीसगढ़ सरकार मुख्यमंत्री, मंत्रियों और अधिकारियों के बंगलों पर खर्च की गई राशि का पूरा विवरण अलग-अलग सार्वजनिक करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *