यूपी सड़क हादसे में 9 की मौत

बुलंदशहर | समाचार डेस्क: यूपी के सिकंदराबाद इलाके में एक बेकाबू ट्रक ने श्रद्धालुओं से भरी मैक्स गाड़ी को टक्कर मार दी. टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि मैक्स गाड़ी खाई में जा गिरी, जिसमें नौ श्रद्धालुओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 12 घायलों को जिला अस्ताल में भर्ती कराया गया है. पांच गम्भीर घायलों को हायर मेडिकल सेंटर रैफर कर दिया गया है. ट्रक ड्राइवर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

गुरुवार की सुबह गुलावठी के कुरली गांव के श्रद्धालु पचैता गांव में होली पर्व पर लगने वाले मेले को देखकर वापस लौट रहे थे. सिकंदराबाद इलाके के गांव पीर बिबयानी के पास एक बेकाबू ट्रक ने श्रद्धालुओं से भरी मैक्स गाड़ी को टक्कर मारी दी. टक्कर इतनी तेज थी कि मैक्स गाड़ी एक खाई में जा गिरी. लोगों की चीख-पुकार सुनकर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने खाई में से श्रद्धालुओं को निकाला और पुलिस को सूचना दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से सभी घायलों को बाहर निकाला और अस्पताल में भर्ती कराया.

इस हादसे में नौ श्रद्धालुओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 12 श्रद्धालु हादसे में घायल हो गए. सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायलों में पांच को हालत बिगड़ने पर हायर सेंटर रेफर किया गया है. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस, प्रशासन का सारा अमला मौके पर पहुंच गया. मौके पर डीएम बी.चन्द्रकला, एसएसपी पीयूष श्रीवास्तव एसपी सिटी, एसपी देहात और एसपी क्राइम के साथ मौजूद हैं और स्वास्थ्य विभाग की टीमों को बेहतर इलाज के निर्देश दिए गए हैं.

जिला अस्पताल पहुंची जिलाधिकारी बी. चन्द्रकला ने घायलों का हालचाल जाना और मृतकों के परिवारों को सांत्वना दिया. डीएम ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को भेजी संस्तुति के बाद हादसे के शिकार श्रद्धालुओं के परिवारों के लिए मुआवजे की घोषणा की है. सभी मृतकों के परिवार को दो लाख रुपये, गंभीर घायलों को 50 हजार रुपये और मामूली घायलों को 25-25 हजार रुपये मदद मुख्यमंत्री राहत कोष से दी गई है. जिलाधिकारी बी. चन्द्रकला ने मुख्यमंत्री के इस आदेश की पुष्टि की है.

एसएसपी पीयूष श्रीवास्तव ने बताया कि पचैता गांव में होली पर्व पर लगने वाले मेले को देखकर वापस लौट रहे श्रद्धालुओं से भी मैक्स गाड़ी में एक ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी थी. जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई, जबकि 12 लोग घयल हो गए. घायलों में पांच को हालत बिगड़ने पर हायर सेंटर रेफर किया गया है. एसएसपी ने बताया कि ट्रक ड्राइवर विक्रम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *