सीरिया में 90 ईसाई बंधक

दमिश्क | समाचार डेस्क: इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों ने सीरिया में 90 ईसाईयों को बंधक बना लिया है. सीरिया में इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों ने सोमवार को अल-हसाका प्रांत में असीरियन अल्पसंख्यक समुदाय के 90 ईसाइयों का अहरण कर लिया. समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एक निगरानी समूह के हवाले से मंगलवार को यह जानकारी दी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, सीरियाई मानवाधिकार निगरानी संस्था ने सूत्रों के हवाले से बताया कि आईएस आतंकवादियों ने उत्तरी सीरिया के कुर्दिश शहर हसाका की सीमा पर स्थित ताल शमिरम और ताल हरमोज शहरों से 90 असीरियन ईसाइयों का अपहरण कर लिया.

उल्लेखनीय है कि ये दोनों शहर ताल तामेर से करीब हैं, जहां हाल ही में आईएस और पीपल्स प्रोटेक्शन इकाइयों के कुर्दिश लड़ाकों के बीच झड़पें तेज हुई हैं.


एसओएचआर ने बताया कि उत्तरी सीरिया के अल-कमिश्ली प्रांत की दक्षिणी सीमा पर अमरीकी नेतृत्व वाले आतंकवाद रोधी संगठन ने 14 आईएस आतंकवादियों को मार गिराया.

आईएस सीरिया और लीबिया में अल्पसंख्यक समुदायों को लगातार निशाना बना रहा है. हाल ही में लीबिया में आईएस ने 20 से ज्यादा कॉप्टिक ईसाइयों को मौत के घाट उतार दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!