राष्ट्र

कन्हैया पर इनाम, मुजरिम गिरफ्तार

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: कन्हैया कुमार को गोली मारने वाले को इनाम देने की घोषणा करने वाला गिरफ्तार हो गया है. जेएनयू के छात्र संघ नेता कन्हैया कुमार के खिलाफ विवादित पोस्टर चस्पां करने वाले व्यक्ति को सोमवार को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. आरोपी ने कन्हैया को गोली मारने वाले को 11 लाख रुपये इनाम देने का ऐलान किया था. दिल्ली पुलिस के उपायुक्त जतिन नरवाल ने कहा कि तथाकथित पूर्वाचल सेना का अध्यक्ष होने का दावा करने वाले आदर्श शर्मा (30) को सार्वजनिक संपत्ति को विकृत करने, दंडनीय अपराध करने के लिए उकसाने, सार्वजनिक शरारत, आपराधिक इरादा तथा धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया.

अधिकारी ने कहा कि शर्मा ने ये पोस्टर 4-5 मार्च की रात चस्पां किए थे.

पुलिस ने कहा कि पोस्टर में शर्मा का नाम व मोबाइल नंबर था, जिसे प्रेस क्लब ऑफ इंडिया, युवा कांग्रेस कार्यालय तथा कुछ बस अड्डों व मध्य दिल्ली के मेट्रो स्टेशनों पर चिपकाए गए थे.

अधिकारी ने कहा, “पोस्टर में कन्हैया को गोली मारने वाले को 11 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की गई थी.”

शर्मा बिहार के लखीसराय का रहने वाला है और वर्तमान में पश्चिमी दिल्ली में रहता है. सुबह में हिरासत में लेने के कुछ घंटे बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

उल्लेखनीय है कि कन्हैया कुमार को संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरु की फांसी का विरोध करने को लेकर जेएनयू में नौ फरवरी को एक कार्यक्रम के दौरान कथित तौर पर भारत विरोधी नारे लगाने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया था.

कन्हैया कुमार को दिल्ली उच्च न्यायालय ने दो मार्च को छह महीने की अंतरिम जमानत पर रिहा कर दिया.

error: Content is protected !!