‘दंगल’ कहानी है ‘हरक्यूलस’ की: आमिर

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: फिल्म ‘दंगल’ में आमिर खान भारतीय ‘हरक्यूलस’ का किरदार कर रहे हैं. आमिर खान को रूप बदल-बदल कर किरदार करने में मजा आता है. इसीलिये वह कभी ‘पीके’ बनते हैं तो कभी ‘गजनी’ का रूप धारण कर लेते हैं. उन्होंने ‘मंगल पांडे’ बनने से भी गुरेज नहीं किया था. आमिर की खूबी है कि जिस किरदार को करना है उसमें वे पूरी तरह से रम जाते हैं. जैसे ‘लगान’ में वे पूरी तरह से एक ग्रामीण ही लगते हैं. आमिर इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘दंगल’ में पहलवान बनने के लिये शरीर को पहलवान की तरह से ढ़ाल रहें हैं तथा कुश्ती के पेंच सीख रहें हैं. कहा जा रहा है कि फिल्म में आमिर का किरदार पहलवान महावीर फोगट से प्रेरित है. बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान अपनी आनेवाली फिल्म ‘दंगल’ को लेकर खासे उत्साहित हैं. उन्होंने कहा कि फिल्म की कहानी बेहद मजेदार है और उनका किरदार कई परतों वाला है.

आमिर 14 मार्च को 50 साल के हो गए. अपने जन्मदिन की खुशी शुक्रवार को पत्रकारों के साथ मनाने के दौरान उन्होंने बताया, “फिल्म ‘दंगल’ की कहानी बेहद अलग और मजेदार है. मैं इसे लेकर बेहद उत्साहित हूं.”


आमिर ने कहा, “यह एक पिता और दो बेटियों के रिश्ते की कहानी है और किरदार में कई परतें हैं.”

आमिर इन दिनों ‘दंगल’ के एक कुश्तीबाज के अपने किरदार की तैयारियों में जोर शोर से जुटे हैं. इसके लिए वह न सिर्फ कुश्ती के गुर सीख रहे हैं, बल्कि हरियाणवी बोली भी सीख रहे हैं.

इसी बीच अफवाहें हैं कि अभिनेत्री तापसी पन्नु, कंगना रनौत या अक्षरा हासन को उनकी बेटियों के किरदार के लिए लिया गया है. लेकिन आमिर ने अफवाहों को खारिज करते हुए कहा कि फिल्म के कलाकारों के चयन की प्रक्रिया अभी चल रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!