‘ईंमानदार आमिर’

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: जिस आमिर खान को जमाना ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ के रूप में जानता है उसी आमिर को बॉलीवुड में ‘ईंमानदार आमिर’ का रुतबा प्राप्त है. उनके साथ काम कर चुकी प्रिटी जिंटा तथा निर्माता राजकुमार संतोषी का मानना है कि आमिर एक ईमानदार व्यक्ति हैं. इसी के साथ आमिर के अपने किरदार के प्रति जुनून का भा बॉलीवुड कद्र करता है. हिंदी सिनेमा जगत में अपने 25 साल से लंबे करियर में आमिर खान ने मारधाड़, हास्य, रोमांटिक और भावनात्मक फिल्मों में शानदार अभिनय कर लोगों के बीच मिस्टर परफेक्शनिस्ट की छवि बनाई है.

आमिर शनिवार को 50 साल के हो गए और इस अवसर पर उनके सह कलाकारों तथा निर्देशकों ने उनके अलग व मनोरंजक पक्ष को उजागर किया.


अभिनेत्री प्रिटी जिंटा का कहना है कि वह अपने काम के प्रति समर्पित होने के साथ-साथ जुनूनी भी हैं. अमीषा पटेल कहती हैं कि आमिर उनके लिए हमेशा 22 वर्षीय युवा नौजवान ही रहेंगे.

राजकुमार संतोषी और इंद्र कुमार जैसे निर्देशकों ने उनकी पेशेवर जिंदगी को अलग रखते हुए उन्हें एक सच्चा दोस्त बताया.

आमिर ने दो दशक से लंबे अपने फिल्मी करियर में ‘कयामत से कयामत तक’, ‘हम हैं राही प्यार के’, ‘सरफरोश’, ‘लगान’, ‘रंग दे बसंती’, ‘फना’, ‘गजनी’, ‘3 इडियट्स’, ‘तलाश’ और अभी हाल ही में आई ‘पीके’ फिल्मों के जरिये अपने प्रशसंकों का मनोरंजन किया है.

मौजूदा समय में वह अपनी आगामी फिल्म ‘दंगल’ में एक पहलवान की भूमिका की तैयारी कर रहे हैं.

उनके 50वें जन्मदिन के मौके पर उनके कुछ स्टार दोस्तों और निर्देशकों ने आमिर पर अपने विचार साझा करते हुए उनकी आगे की जिंदगी के लिए शुभकामनाएं दी हैं.

प्रिटी जिंटा : आमिर हमेशा से ही अपने काम के प्रति समर्पित रहे हैं. वह बहुत ही प्यारे, थोड़े पागल और दिलचस्प इंसान हैं. हमने ‘दिल चाहता है’ के दौरान बहुत मस्ती की.

अमिषा पटेल : हर कोई आमिर को एक परफेक्शनिस्ट के तौर पर जानता है लेकिन उनके साथ काम कर चुके लोग ही उनकी ईमानदारी के बारे में बता सकते हैं. मैं उनके साथ काम कर चुकी उन भाग्यशाली अभिनेत्रियों में से एक हूं. मैं आमिर से पहली बार लगान के ऑडिशन के समय मिली थी. वह एक सुपरस्टार थे और मैं उनके सामने कुछ भी नहीं थी, लेकिन फिर भी उन्होंने मेरे साथ काफी शिष्टता और प्यार से बर्ताव किया. क्या सचमुच वह 50 साल के हो गए हैं? मेरे लिए वह हमेशा 22 के रहेंगे.

उर्मिला मातोंडकर : ‘रंगीला’ में आमिर के साथ काम करने का अनुभव लाजवाब था. मैं उन्हें उनके जीवन में अधिक सफल फिल्मों के लिए शुभकामना देती हूं.

राजकुमार संतोषी : जिस आमिर को मैं जानता हूं वह ईमानदार, होशियार और मेहनती अभिनेता हैं. एक बहुत ही भावुक और सच्चे दोस्त. राजकुमार ने आमिर के साथ अंदाज अपना अपना में काम किया है.

जॉन मैथ्यू मैथन : जॉन मैथ्यू ‘सरफरोश’ में आमिर के सहकलाकार कहते हैं कि वह एक बहुत ही अच्छे इंसान और काबिल अभिनेता हैं.

इंद्र कुमार : आमिर बहुत ही अच्छे और भावुक इंसान हैं. वह अपने परिवार और दोस्तों की मदद करने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं.

आशुतोष गोवारीकर : ‘लगान’ फिल्म में आमिर के साथ काम कर चुके आशुतोष कहते हैं कि वह एक पहेली हैं.

विजय कृष्ण आचार्य : मैं जिस आमिर को जानता हूं वह सामान्य और नटखट है. विजय ने ‘धूम 3’ में आमिर के साथ काम किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!