दुष्प्रचार से नाराज़ आमिर ने कराई एफआईआर

मुंबई | एजेंसी: अभिनेता आमिर खान ने सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर अपने खिलाफ छेड़े गए अभियान को लेकर मुंबई पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराई है. आमिर ने कहा कि उनके खिलाफ दुर्भावनापूर्ण अभियान चलाया जा रहा है, जो कि पूर्णत: निराधार है.

एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, अमिर ने शनिवार को मुंबई पुलिस आयुक्त राकेश मारिया एवं संयुक्त आयुक्त (कानून-व्यवस्था) सदानंद दाते से मुलाकात की. अधिकारियों ने आमिर को मामले पर त्वरित कार्रवाई का आश्वासन दिया है. क्राइम ब्यूरो का साइबर सेल मामले की जांच करेगा.

आमिर ने 2012 में कार्यक्रम ‘सत्यमेव जयते’ से टेलीविजन की दुनिया में कदम रखा था. छोटे पर्दे के दर्शकों ने समाज के संवेदनशील मुद्दों -जैसे कन्या भ्रूण हत्या, घरेलू हिंसा, और बाल शोषण पर आधारित कार्यक्रम को हाथों-हाथ लिया.

बीते दो मार्च से ‘सत्यमेव जयते’ के दूसरे संस्करण का प्रसारण स्टार इंडिया चैनल पर शुरू हुआ है.

फेसबुक पर कुछ लोगों का कार्यक्रम पर यह आरोप है कि कार्यक्रम की प्रत्येक कड़ी के अंत में आमिर जिस ह्यूमैनिटी ट्रस्ट के हवाले से चंदा देने का आग्रह करते हैं, उस राशि से मस्जिदों के निमार्ण कार्य और मुस्लिम युवकों की आर्थिक मदद की जाती है.

आमिर ने अपने फेसबुक अकांउट के माध्यम से स्पष्ट किया है कि वह पश्चिम बंगाल के ह्यूमैनिटी ट्रस्ट हंसपुकार से जुड़े हैं, किसी और ट्रस्ट से नहीं.

आमिर ने हंसपुकार के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए दर्शकों से आग्रह किया कि कार्यक्रम में दिखाए जानेवाले गैर सरकारी संस्थानों के बारे में पूरी जानकारी वेबसाइट ‘डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट सत्यमेवजयते डॉट इन’ से प्राप्त की जा सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *