‘पीके’ फिल्म सुपर हिट होगी

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: सर्वोच्य न्यायालय ने आमिर खान की फिल्म ‘पीके’ के प्रदर्शन पर रोक लगाने से इंकार दिया है. अर्ध नग्न पोस्टर की वजह से विवादों में आई आमिर खान की फिल्म ‘पीके’ अपने लांच के पहले से ही इतनी बदनाम हो गई है कि अब यह माना जा रहा है कि बाक्स ऑफिस में यह जरूर नाम कमायेगी.

आमिर खान को अपनी हर फिल्म को एक खास तरह से पेश करने का तजुर्बा है. फिल्म ‘पीके’ के पहले ही पोस्टर ने सनसनी फैला दी है. आमिर खान ने बताया है कि 20 अगस्त को फिल्म ‘पीके’ का दूसरा पोस्टर रिलीज होने वाला है. जिस फिल्म के पोस्टर को लेकर दर्शकों में इतनी उत्सुकता हो माना जा रहा है कि उसका हिट होना स्वभाविक है.


फिल्म पीके के रिलीज को रोकने वाली याचिका के वकील ने जब इस फिल्म का पोस्टर दिखाया तो न्यायाधीशों ने कहा, ‘‘इसमें क्या गलत है. इन बातों के लिये बहुत अधिक संवेदनशील होने की जरुरत नहीं है.’’ याचिकाकर्ता के वकील ने तर्क दिया कि इसके पोस्टर धार्मिक भावनाओं को आहत करते हैं और इससे लोक व्यवस्था भंग हो सकती है. इस पर न्यायाधीशों ने कहा, ‘‘ये कला और मनोरंजन का मामला है. इसे ऐसे ही रहने दिया जाये. धर्म के पहलू को इसमें नहीं लाया जाये.’’

न्यायाधीशों ने कहा ‘‘हमारा समाज काफी परिपक्व है. इससे कोई भी आन्दोलित नहीं होगा. यदि आप को पसंद नहीं है तो आप फिल्म मत देखिये.’’ ‘पीके’ फिल्म और इसके पोस्टर के खिलाफ अखिल भारतीय मानव अधिकार एवं सामाजिक न्याय मोर्चा ने याचिका दायर की थी. इसमें आरोप लगाया गया था कि फिल्म में नग्नता को बढावा दिया गया है.

सर्वोच्य न्यायालय द्वारा फिल्म ‘पीके’ के रिलीज होने पर रोक लगाने से इंकार किये जाने से दर्शकों में इसके दूसरे पोस्टर को लेकर कौतुहल बना हुआ है क्योंकि आमिर खान ने टिप्पणी की है कि फिल्म ‘पीके’ के दूसरे पोस्टर में ट्रांजिस्टर भी नही होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!