‘आप’ मध्यम वर्ग की कल्पना

रायपुर | समाचार डेस्क: एलेक्स पाल मेनन ने आम आदमी पार्टी को मध्यम वर्ग की कल्पना करार दिया है. अपने खुले पत्र में एलेक्स पाल मेनन ने कहा है कि भ्रष्टाचार से जनता दरबार तथा स्टिंग आपरेशन जैसे उपायों से मुकाबला नहीं किया जा सकता है.

एलेक्स पाल मेनन उस समय सुर्खियों में आये थे जब सुकमा में उनका माओवादियों ने अपहरण कर लिया था.एलेक्स पाल मेनन ने धमतरी के मिड डे मील में हुए भ्रष्टाचार का उदाहरण दिया है. जिसके बाद उन्होंने एक इसे रोकने के लिये एक प्रणाली का उपयोग शुरु किया था. जिसमें बहुत समय लग गया था.


अपने खुले पत्र में एलेक्स ने भ्रष्टाचार से लड़ने वालों से कहा है कि इससे लड़ने के लिये व्यवस्था उसके चोर दरवाजे तथा काम करने के ढ़ंग का विश्लेषण करने की जरूरत है.

एलेक्स पाल मेनन ने बताया कि धमतरी के मिड डे मील के भ्रष्टाचार को उजागर करने के लिये 3 माह तक आंतरिक लेखा-परीक्षा की गई थी.जिससे 12 लाख के घोटाले का पता चला था. इस भ्रष्टाचार को रोकने के लिये जिस प्रणाली को लागू किया गया उसमें
4 वर्ष का समय लग गया था. बाद में धमतरी माडल को पूरे छत्तीसगढ़ में अपनाया गया.

एलेक्स पाल मेनन का खुला पत्र उस समय सुर्खियों में आया है जब अरविंद केजरीवाल दिल्लीवासियों से स्टिंग आपरेशन करने के लिये कह रहें हैं. उनका भ्रष्टाचार के बारे में कहना है कि यह व्यवस्था की उपज है जिसका एक व्यवस्था बना कर ही खात्मा किया जा सकता है.

एलेक्स पाल मेनन अरविंद केजरीवाल के भ्रष्टाचार से लड़ने के तरीकों पर सवाल उठा रहें हैं. उनका कहना है कि आम आदमी पार्टी मध्यम वर्ग की कल्पना है जिससे भ्रष्टाचार खत्म नहीं किया जा सकता.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!