मोदीजी केजरीवाल से सीखें: ‘आप’

नईदिल्ली | समाचार डेस्क: आप ने प्रधानमंत्री मोदी से केजरीवाल से सीख लेने को कहा है. आप का इशारा इस ओर था कि केजरीवाल ने भ्रष्ट्राचार के आरोप के बाद अपने मंत्री को पद से हटा दिया था. गौरतलब है कि दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी ने गुरुवार को कहा कि केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में लिप्त हैं. आप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जेटली को बर्खास्त करने की मांग की. आप नेता संजय सिंह ने यहां संवाददाताओं से कहा, “जब तक जेटली पद पर हैं, डीडीसीए मामले की निष्पक्ष जांच नहीं हो सकती. ऐसे में उनका पदमुक्त होना अनिवार्य हो गया है.”

एक अन्य आप नेता कपिल मिश्रा ने कहा, “मोदीजी में क्या जेटली को उस समय तक पद से हटाने की हिम्मत है, जब कि इस मामले की जांच पूरी नहीं हो जाती. क्या मोदीजी वह कर सकते हैं, जो केजरीवाल ने अपने दागी मंत्रियों के साथ किया है?”

आप ने इसी आधार पर जेटली को भी पदमुक्त किए जाने की मांग करते हुए कहा कि जब तक दिल्ली व जिला क्रिकेट संघ से जुड़े मामले की जांच पूरी नहीं हो जाती, तब तक जेटली को पदमुक्त कर देना चाहिए.

इसी संवाददाता सम्मेलन में आप नेता कुमार विश्वास ने कहा, “अरुण जेटली डीडीसीए से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में लिप्त हैं.”

आप के प्रवक्ता राधव चड्ढा ने कहा कि जेटली डीडीसीए को किसी प्राइवेट क्लब की तरह चलाते रहे हैं.

आप नेताओं ने जेटली पर कई आरोप लगाए हैं. जेटली कई सालों तक डीडीसीए के अध्यक्ष रहे हैं.

इन आरोपों में एक आरोप यह भी है कि फिरोजशाह कोटला स्टेडियम के निर्माण के लिए 24 करोड़ रुपये का बजट था, जबकि इस स्टेडियम के निर्माण में 114 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं.

भाजपा ने दिया जवाब
आप के आरोपों के बाद भारतीय जनता पार्टी ने केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के इस्तीफे की आम आदमी पार्टी की मांग को बेतुका करार दिया है और कहा कि यह कोई मुद्दा ही नहीं है, क्योंकि कुछ भी गलत नहीं हुआ है. केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री वेंकैया नायडू ने गुरुवार को यहां संवाददाताओं से कहा, “अरुण जेटली जी के इस्तीफे का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता. वे इस मुद्दे पर राजनीति कर रहे हैं, जबकि यह कोई मुद्दा ही नहीं है.”

नायडू ने कहा, “यह बेतुका मुद्दा है और इसकी कोई प्रासंगिकता नहीं है. उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है, तो वह इस्तीफा क्यों दें?”

उन्होंने कहा कि आप अपने गलत कार्यो को छिपाने के लिए पूरी दुनिया को बेईमान कह रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *