आम आदमी बिजनेस क्लास में!

नई दिल्ली | विशेष संवाददाता: आम आदमी की पदवी से नवाजे गये अरविंद केजरीवाल ने दुबई की हवाई यात्रा बिजनेस क्लास से की है. इसका एक फोटो सोशल साइट्स पर वायरल हो रहा है. सवाल दागे जा रहें हैं कि आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने क्यों बिजनेस क्लास में यात्रा की. कांग्रेस तथा भाजपा ने इस मुद्दे पर आम आदमी पार्टी पर राजनैतिक हमला बोल दिया है. वहीं, आम आदमी पार्टी ने स्पष्टीकरण दिया है कि उनके यात्रा के आयोजकों ने उन्हें बिजनेस क्लास का टिकट ही भेजा है. आम आदमी पार्टी ने स्पष्टीकरण दिया है कि केजरीवाल के विदेश यात्रा का टिकट पार्टी ने नहीं खरीदा है.

उल्लेखनीय है कि भारतीय राजनीति में आम आदमी को जगह दिलाने के लिये आम आदमी पार्टी का गठन किया गया. इसकी नींव अन्ना हजारे के जनलोकपाल आंदोलन के दौरान गढ़ी गई थी. आम आदमी पार्टी के गठन से लोगों में एक आशा जागी थी कि इस पार्टी के पास नया विचार तथा नई ऊर्जा है परन्तु दिल्ली सरकार से इस्तीफा देने के बाद इस पार्टी के लोकप्रियता का ग्राफ लगातार गिरता गया.


अब फिर से दिल्ली विधानसभा के आसन्न चुनाव में अपनी खोई प्रतिष्ठा तथा सत्ता प्राप्त करने के लिये आम आदमी पार्टी पूरी तरह से लगी हुई है. लोकतंत्र में चुनाव लड़ने के लिये धन की आवश्कता होती है या इसे यूं भी समझा जा सकता है कि अपनी आवाज़ तथा विचार आम आदमी तक पहुंचाने के लिये धन की आवश्यकता होती है. जाहिर है कि आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल फिर से अपनी पार्टी को दिल्ली में प्रतिष्ठित करवाने के लिये धन के जोगाड़ में लगे हुए हैं.

इसके लिये हाल ही में आम आदमी पार्टी ने मुंबई में अरविंद केजरीवाल का पेड डिनर आयोजित किया था. जिसमें डिनर में भाग लेने वालों से बड़ी रकम चंदे के रूप में ली गई थी. आम आदमी पार्टी को फिर से सत्ता में लाने के लिये इसके संयोजक अरविंद केजरीवाल स्वंय खास आदमी की सीट पर बैठ गयें हैं!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!