आप ने चुनाव चिह्न् लांच किया

नई दिल्ली | एजेंसी: आम आदमी पार्टी (एएपी) के नेता अरविंद केजरीवाल ने आधिकारिक तौर पर शनिवार को अपनी पार्टी का चुनाव चिह्न् ‘झाड़ू’ लांच किया. एएपी का चुनाव चिह्न् लांच करने के बाद केजरीवाल ने मध्य दिल्ली के वाल्मीकि परिसर में झाड़ू लगाया, जहां उत्तरी दिल्ली नगरपालिका (एनडीएमसी) के सफाईकर्मी रहते हैं. यहां करीब 300 फ्लैट हैं, जहां 2,000 से अधिक लोग रहते हैं.

केजरीवाल ने कहा कि 90 प्रतिशत सफाईकर्मी वाल्मीकि समुदाय से ताल्लुक रखते हैं. उन्होंने कहा, “हम इस पवित्र स्थान से अपनी यात्रा प्रारंभ कर रहे हैं. मुझे उम्मीद है कि इस झाड़ू से हम समाज की सफाई करने में सक्षम होंगे. इसके साथ ही राष्ट्र एवं राजनीति की सफाई का काम भी शुरू हो गया है.”

दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के विधानसभा क्षेत्र नई दिल्ली में आने वाले वाल्मीकि परिसर में लोगों को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने उन्हें उनके साथ होने का आश्वासन दिया.

यहां रहने वाली एक महिला और एनडीएमसी की कर्मचारी ने आईएएनएस से कहा, “हम पार्टी के चुनाव चिह्न् के रूप में झाड़ू के चयन के एएपी की पहल का स्वागत करते हैं. हमें उम्मीद है कि पार्टी की कोशिशों से हमारे अच्छे दिन आएंगे.”

सामाजिक कार्यकर्ता एवं पार्टी के सदस्य योगेंद्र यादव ने आईएएनएस से कहा, “हम लोगों से अनुरोध करेंगे कि समाज को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने के लिए इस झाड़ू को समर्थन दें.”

इस मौके पर एएपी के हजारों समर्थक पार्टी की सफेद टोपी पहने मौजूद थे. उनके हाथों में सरकार विरोधी नारे लिखी हुई तख्तियां थीं. केजरीवाल ने झाड़ू वाला पोस्टर भी बांटा और पार्टी के कार्यकर्ताओं को इसे दिल्ली के ऑटोरिक्शा तथा शहर के अन्य इलाकों में लगाने के लिए कहा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *