आप के प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी

नई दिल्ली | एजेंसी: आम आदमी पार्टी ने रविवार को लोकसभा चुनावों के लिए पहले 20 प्रत्याशियों की सूची जारी की. इस सूची में सामाजिक कार्यकर्ता मेधा पाटकर, अंजली दमानिया, योगेंद्र यादव और कुमार विश्वास आदि प्रमुख हैं.

पार्टी प्रवक्ता आशुतोष चांदनी चौक क्षेत्र में कानून मंत्री कपिल सिब्बल से, मुकुल त्रिपाठी उत्तर प्रदेश के फरुखाबाद में विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद से और कुमार विश्वास अमेठी में राहुल गांधी से मुकाबला करेंगे.


अन्य प्रमुख प्रत्याशियों में अंजली दमानिया भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी को उनके गढ़ नागपुर में चुनौती देंगी. योगेंद्र यादव गुड़गांव से, वकील एच. एस. फुल्का लुधियाना में सूचना एवं प्रसारण मंत्री मनीष तिवारी से और सुभाष वारे पुणे में सुरेश कलमाडी से भिड़ेंगे जबकि मेधा पाटकर उत्तर पूर्वी मुंबई से चुनाव लड़ेंगी.

आप के नेता मनीष सिसोदिया ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “हमने आज 20 प्रत्याशियों की घोषणा की है. इन सभी प्रत्याशियों का चयन समाज में उनके किए गए काम के आधार पर किया गया है.” उन्होंने कहा कि प्रत्याशियों का चयन करते हुए हमने भ्रष्ट और आपराधिक पृष्ठभूमि वाले लोगों को राजनीति में आने से रोका है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!