लोकसभा की तैयारी में जुटी आप

नई दिल्ली| समाचार डेस्क: दिल्ली में परचम लहराने के बाद आप अब लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है. आम आदमी पार्टी ने अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने की जिम्मेदारी गुरुवार को अपने दो सदस्यों पंकज गुप्ता और संजय सिंह को सौंपी. पार्टी सदस्य योगेंद्र यादव ने मध्य दिल्ली के हनुमान रोड स्थित पार्टी कार्यालय में पत्रकारों को बताया, “पंकज गुप्ता और संजय सिंह लोकसभा चुनाव की तैयारियों का निरीक्षण करेंगे. वे पार्टी का चुनावी घोषणापत्र तैयार करने एवं अन्य चुनाव संबंधित मामलों में मदद करेंगे.”

योगेंद्र यादव ने बताया कि दोनों सदस्य पार्टी की संसदीय कार्य समिति के तहत एक उपसमिति का हिस्सा होंगे. उन्होंने आगे बताया कि पंकज और संजय चुनाव की तैयारियों में पूरे देश में फैले पार्टी के स्वंयसेवियों की मदद भी करेंगे.

आप ने गुरुवार को आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी का टिकट चाहने वाले व्यक्ति के लिए एक आवेदन पत्र जारी किया.

योगेंद्र ने आगे बताया, “पार्टी उन्हीं लोगों के आवेदन स्वीकार करेगी, जो किसी तरह की आपराधिक गतिविधि में संलिप्त न रहे हों तथा ईमानदार छवि वाले हों.”

आप द्वारा जारी इस आवेदन पत्र में 15 विभिन्न संवर्ग हैं, जिसमें प्रत्याशी को न सिर्फ अपने व्यक्तिगत विवरण देने होंगे, बल्कि अपने परिवार की पूरी पृष्ठभूमि का विवरण भी देना होगा.

योगेंद्र ने बताया कि आवेदन पत्र की सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि प्रत्याशी को अपने लोकसभा क्षेत्र में पड़ने वाले प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से 100-100 व्यक्तियों के हस्ताक्षर के साथ आवेदन जमा करना होगा. आप की वेबसाइट पर यह आवेदन पत्र हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में उपलब्ध है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *