‘आप’ कॉलोनियों को नियमित करेगी

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: आम आदमी पार्टी ने अपने चुनावी वादे के अनुसार दिल्ली की अनधिकृत कालोनियों को नियमित करने का फैसला लिया है. इसके क्रियान्वयन के लिये दिल्ली नगर निगम से कालोनियों के लेआउट बनाकर देने के लिये कहा गया है. बिजली के बिल को आदा करने तथा मुफ्त पानी उपलब्ध करवाने के बाद दिल्ली की अनधिकृत कालोनियों को नियमित कराने का वादा आम आदमी पार्टी के द्वारा किया गया महत्वपूर्ण वादा है. आम आदमी पार्टी की सरकार ने मंगलवार को कहा कि वह राष्ट्रीय राजधानी में बनी अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने की दिशा में काम करेगी. इसकी शुरुआत सीमा निर्धारण जैसे कार्यो के साथ की जाएगी. इसके अलावा सरकार ने दिल्ली नगर निगम से इस तरह की कॉलोनियों के लिए लेआउट योजना तैयार करने के लिए कहा है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, “हम अवैध कॉलोनियों को नियमित करने के प्रति समर्पित हैं. हम उनकी सीमाएं निर्धारित करेंगे. इसके अवाला एमसीडी को भी आदेश दिया गया है कि वह इस तरह की कॉलोनियों के लिए एक लेआउट योजना तैयार करके दे.”

सिसोदिया ने कहा कि सीमा निर्धारण का कार्य पूरा करने के तत्काल बाद कॉलोनियों का पंजीकरण शुरू कर दिया जाएगा.

सिसोदिया ने आगे कहा कि राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न हिस्सों में बड़ी संख्या में अनधिकृत कॉलोनियां हैं. शहर के विकास के लिए उन्हें नियमित करना बेहद अहम है.

उन्होंने कहा, “अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों से इस संबंध में होने वाली प्रगति से जुड़ी रिपोर्ट रोजाना आधार पर देते रहने के लिए कहा है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *