घर लौटे अभिनंदन का स्वागत

नई दिल्ली | डेस्क: भारतीय पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान भारत लौट आए हैं.उनके भारत लौटने के बाद से ट्वीटर पर शुरुआती चार सबसे लोकप्रिय ट्वीट अभिनंदन से ही जुड़े हुये हैं.

रात क़रीब सवा नौ बजे पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने उन्हें भारतीय अधिकारियों को सौंपा.


बीबीसी के अनुसार अभिनंदन को पाकिस्तानी सेना ने 27 फ़रवरी को अपने कब्ज़े में ले लिया था. इसके एक दिन बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने उन्हें भारत के हवाले करने का ऐलान किया था.

हालांकि उनके भारत आने का इंतज़ार सुबह से ही हो रहा था. उन्हें वाघा बॉर्डर के रास्ते आना था लेकिन धीरे-धीरे सुबह से शाम हुई और फिर रात.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कागज़ी कार्रवाई की वजह से अभिनंदन की वतन वापसी में देर हुई. उनसे एक वीडियो भी रिकॉर्ड कराया गया. लेकिन देर होने के बावजूद लोग बॉर्डर पर उनके इंतज़ार में बैठे नज़र आए.

विंग कमांडर अभिनंदन की वापसी पर देशभर से बधाइयां मिल रही हैं. सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म ट्विटर की बात करें तो शुरुआती चार ट्रेंड्स सिर्फ़ अभिनंदन के नाम से हैं.

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अभिनंदन की वापसी पर ट्वीट करते हुए उनका स्वागत किया है.


प्रधानमंत्री मोदी ने ट्विटर पर लिखा, “वेलकम होम विंग कमांडर अभिनंदन! आपके अदम्य साहस पर देश को गर्व है. हमारी सशस्त्र सेनाएं 130 करोड़ भारतीयों की प्रेरणा हैं. वंदे मातरम!”

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने अभिनंदन की वापसी पर ट्वीट किया,”वेलकम होम. पूरे देश को विंग कमांडर अभिनंदन पर गर्व है.”


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने विंग कमांडर अभिनंदन का स्वागत करते हुए ट्वीट किया, ” विंग कमांडर अभिनंदन आपकी गरिमा, शौर्य और वीरता ने हम सभी को गौरवान्वित किया. आपका स्वागत है.


छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट करते हुये लिखा-


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी विंग कमांडर की वापसी पर ट्वीट किया है. अपने ट्वीट में अरविंद केजरीवाल ने लिखा की हीरो लौट आया है. विंग कमांडर आप हम सभी के लिए प्रेरणास्त्रोत हैं.


शाहरुख़ ख़ान ने ट्वीट किया है कि घर वापस लौटने से बड़ी खुशी कुछ हो ही नहीं सकती. क्योंकि ये एक वो जगह है जहां प्यार है, उम्मीद है और सपने हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!