अच्छे दिन कभी नहीं आते- गडकरी

मुंबई | न्यूज डेस्क: नितिन गडकरी ने साफ किया अच्छे दिन कभी नहीं आते हैं. उन्होंने मुंबई में एक कार्यक्रम में बोलते हुये कहा कि इसकी शुरुआत तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने प्रवासी भारतीयों के कार्यक्रम में की थी. मनमोहन सिंह ने कहा था अच्छे दिन के लिये इंतजार करना होगा. नितिन गडकरी ने कहा उसके बाद लोकसभा चुनाव के समय नरेन्द्र मोदी ने कहा था कि हमारी सरकार आने के बाद अच्छे दिन आयेंगे.

ACCHE DIN AANE WALE HAI slogan by Narendra modi in Vadodara

केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने मुंबई में उद्योग जगत के एक कार्यक्रम में कहा चुनाव के समय उपयोग किये गये अच्छे दिन का नारा हमारे गले की हड्डी बन गया है. इस सवाल जिसमें उनसे पूछा गया अच्छे दिन कब आयेंगे के जवाब में उन्होंने यह बात कही.

उन्होंने कहा कि यह बात असल में मनमोहन सिंह की छेड़ी हुई थी. प्रवासी भारतीयों के कार्यक्रम में तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा था कि अच्छे दिन आने के लिए इंतजार करना होगा. उसी के जवाब में मोदी जी ने कहा कि हमारी सरकार आयेगी, तो अच्छे दिन आयेंगे. गडकरी ने कहा कि यह बात उन्हें पीएम मोदी ने ही बताई.

गडकरी ने कहा, हमने केवल ‘अच्छे दिन’ शब्दों का प्रयोग किया और इसे शाब्दिक अर्थ में नहीं लिया जाना चाहिये. इसका मतलब यह समझा जाना चाहिए कि प्रगति हो रही है. गडकरी ने मीडिया को उनके बयान को गलत अंदाज में पेश न करने की हिदायत देते हुए यह भी कहा कि हमारा देश अतृप्त आत्माओं का महासागर है, यहां जिसके पास कुछ है, उसे और चाहिये. वही पूछता है कि अच्छे दिन कब आयेंगे?

गडकरी ने कहा, “अगर किसी व्यक्ति के पास साइकिल है तो वह मोटरसाइकिल चाहेगा, फिर जब वह मोटरसाइकिल खरीद लेता है तो अगला लक्ष्य कार होती है, इसलिए किसी को कभी यह महसूस नहीं होता कि अच्छे दिन आ गये.”

उल्लेखनीय है कि गत लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने अपने चुनावी कैंपेन का पूरा जोर इस कैचलाइन पर ही टिका दिया था कि ‘अच्छे दिन’ आयेंगे. केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनने के बाद ये सवाल भाजपा के नेताओं से लगातार पूछे जाने लगे कि अच्छे दिन कब आयेंगे?

BJP- Achchhey Din Aane Waley Hain

उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव के समय जारी विज्ञापनों में भाजपा ने दावा किया था कि हम मोदी जी को लाने वाले हैं, अच्छे दिन आने वाले हैं. इसी के साथ कहा गया था कि गरीबों की होगी भलाई, काबू में होगी महंगाई. सबको पूरा काम मिलेगा, नारी की हर जगह सुरक्षा, आदि.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *