कलारचना

एक्ट्रेस ने की ‘सर्जिकल स्ट्राइक’

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: मुंबई में एक एक्ट्रेस ने रोल के लिये ‘कंप्रोमाइज’ की मांग करने वाले डायरेक्टर की जमकर धुलाई की. न केवल धुलाई की बल्कि उसका वीडियो बनवाकर अपने फेसबुक पेज पर शेयर भी कर दिया. अब उस एक्ट्रेस के इस सर्जिकल स्ट्राइक’ की लोग प्रशंसा कर रहें हैं. दरअसल, रोल दिलवाने के नाम पर बॉलीवुड में नवोदित नायिकाओं का शारीरिक शोषण किया जाता है. आरोप है कि उसमें कैमरामैन से लेकर डॉयरेक्टर तक शामिल रहते हैं. कई प्रतिभाशाली नवोदित नायिकायें तो इस शोषण व उत्पीड़न के डर से इंटस्ट्री छोड़कर चली जाती है.

इससे पहले मीडिया में खबरें आई थी कि कुछ निर्माता-निर्देशक तो नवोदित नायकों/कलाकारों का भी शारीरिक शोषण करने से पीछे नहीं हटते हैं. बहरहाल, ताजा घटना में एक ऐसी ही ‘भेड़िये’ की रोड पर खुलेआम धुलाई की गई है. और उसे खुद पीड़िता ने अपने फेसबुक पर शेयर भी किया है.

अमन संधू के फैंस उनके इस कदम की तारीफ कर रहे हैं. साथ ही ऐसे लोगों को बेनकाब करने की बात कह रहे हैं. अमन बतौर एक्ट्रेस सोनी टीवी पर आने वाले शो ‘क्राइम पेट्रोल’, सब टीवी के शो ‘गुपचुप’ और ‘नीली छतरी वाले’ में काम कर चुकी हैं. अमन ने पुलिस स्टेशन में मामला भी दर्ज करवाया है.

अमन का कहना है कि, दीपक ने एक बड़े डायरेक्टर का नाम लेकर उन्हें रविवार को बुलाया और उनसे रोल के बदले उनके साथ कंप्रोमाइज करने के लिए कहा.

दीपक के सच को सामने लाने के लिए उसने मिलने के लिए उसे रेस्त्रां बुलाया और उससे हुई बातचीत कैमरे में रिकॉर्ड कर ली. इसके बाद नाराज अमन संधू, दीपक को सड़क पर लेकर गईं और सरेआम उसकी पिटाई की.

उनके फ्रेंड्स ने पिटाई का पूरा वीडियो भी बनाया और उसे अमन ने सोशल मीडिया पर अपलोड किया.

इस वीडियो में अमन ने दीपक से उसकी गलती भी कबूल करवाई है. अमन, दीपक की पिटाई करती रही और वह चुपचाप खड़ा रहा. 21वीं सदी में यदि लड़कियां दुनिया के इस सबसे पुराने शोषण व उत्पीड़न का विरोध करती है तो इसका आभास होता है कि समाज वाकई में आगे बढ़ रहा है. बहरहाल, इसे भारतीय लड़कियों का सेक्स के भूखे भेड़ियो के खिलाफ ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ की संज्ञा दी जा रही है.

error: Content is protected !!