अदनान तुरंत भारत छोड़ें: मनसे

मुंबई | एजेंसी: नफरत की राजनीति करने में माहिर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने अब भारत-पाकिस्तानी मूल के संगीतकार अदनान सामी पर निशाना साधा है. मनसे ने अदनान को तुरंत भारत छोड़ने के लिए कहा है, क्योंकि उनकी वीजा अवधि खत्म हो गई है.

मनसे के फिल्म प्रकोष्ठ के प्रमुख अमेय खोपकर ने 44 वर्षीय सामी को शनिवार को दोपहर बाद पार्टी कार्यालय में बुलाकर एक घंटा से अधिक समय तक बातचीत की. सामी ने बातचीत के दौरान खोपकर से कहा कि उनके वीजा के नवीकरण की प्रक्रिया अभी चल रही है.

सूत्रों का कहना है कि इस दौरान अदनान ने खोपकर से मदद की मांग भी की लेकिन उन्होंने यह कहते हुए कि उनकी प्राथमिकता भारतीय कलाकार हैं किसी भी तरह की मदद करने से मना कर दिया.

बातचीत के बाद खोपकर ने बताया, “कई लोगों की यह शिकायत मिलने के बाद कि सामी के वीजा की वैधता छह अक्टूबर को खत्म हो गई है और वह अवैध रूप से भारत में रह रहे हैं, हमने उन्हें बुलाया साथ ही हमें उम्मीद है कि सामी जल्द ही भारत छोड़ देंगे और वीजा का नवीकरण हो जाने के बाद ही यहां लौटेंगे.”

सामी के वीजा की वैधता खत्म होने की बात उस वक्त सामने आई जब उनकी पूर्व दूसरी पत्नी सबा गालादरी के खिलाफ तलाक सह संपत्ति संबंधी मुकदमे की सुनवाई पिछले हफ्ते मुंबई की अदालत में चल रही थी.

उल्लेखनीय है कि सामी पिछले 14 वर्षो से भारत में रह रहे हैं और काम कर रहे हैं. उन्होंने अदालत को बताया है कि वह अपने वीजा का नवीकरण नियमित रूप से कराते रहे हैं, पिछला नवीकरण 26 सितंबर 2012 से इस वर्ष 6 अक्टूबर तक की अवधि के लिए हुआ था.

अदानान सामी का जन्म 1969 में लंदन में हुआ था. पूर्व पाकिस्तानी राजनयिक अरशद सामी खान उनके पिता थे और भारत की नौरीन खान उनकी मां हैं. सामी ने बॉलीवुड की फिल्मों में पाश्र्व गायन के अलावा अंग्रेजी और हिंदी में कई अलबम बनाए हैं, जिनमें उन्होंने गाया है और धुनें भी बनाई हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *