अफगानिस्तान: संसद के पास आतंकवादी हमला

काबुल | एजेंसी: अफगानिस्तानी संसद के नजदीक सोमवार को कई बम विस्फोट और भारी गोलीबारी हुई. अफगानिस्तान में संसद परिसर के नजदीक सोमवार को हुए कई विस्फोटों और इसके बाद तालिबानी आतंकवादियों तथा सुरक्षा बलों के बीच शुरू हुई गोलीबारी में 21 लोग घायल हो गए हैं. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, संसद परिसर के द्वार के बाहर एक कार में विस्फोट हुआ, जिसमें पांच महिलाओं सहित कई लोग घायल हो गए.

आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता सिदिक सिद्दिकी ने हमले की पुष्टि की और बताया कि दो आतंकवादी मारे गए हैं और एक हमलावर अब भी संसद भवन के नजदीक स्थित एक इमारत में मौजूद है.


इधर, तालिबान के प्रवक्ता जैबिहुल्ला मुजाहिद ने ट्विटर पर लिखा, “कई मुजाहिद्दीन संसद भवन में घुस गए, भारी गोलीबारी जारी है. हमला ऐसे वक्त में हुआ है, जब नए रक्षा मंत्री को कमान देने की तैयारी चल रही थी.”

मीडिया रपटों के मुताबिक, कुछ सांसद इमारत से निकलने में कामयाब रहे, जबकि शेष ने इमारत के भूमिगत तल में शरण ली.

यह हमला उस वक्त हुआ, जब उप राष्ट्रपति सरवर दानिश देश के नए रक्षा मंत्री के रूप में नामित मासू स्टैंकजई का परिचय सांसदों से करा रहे थे. इसके बाद संसद में विश्वास मत के लिए मतदान कराया जाना था.

आतंकवादियों ने अफगानिस्तान के शीर्ष मौलवियों की रमजान के महीने में हमले न करने की अपील ठुकराते हुए हमले और तेज करने की बात कही थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!