रायपुर के बाद अयोध्या में राम मंदिर

रायपुर | संवाददाता: योगी आदित्यनाथ ने कहा रायपुर में राम मंदिर बनने के बाद अयोध्या में 2017 में इसका निर्माण होगा. छत्तीसगढ़ पहुंचे भाजपा के गोरखपुर के सांसद तथा गोरखपुर के प्रसिद्ध गोरखनाथ मंदिर के महन्त योगी आदित्यनाथ ने कहा रायपुर में राम मंदिर बनने की शुरुआत हो गई है. उन्होंने कहा रायपुर भगवान राम का ननिहाल है. जब ननिहाल में 2017 में राम मंदिर का निर्माण पूरा होगा तो अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रसस्थ होगा.

उन्होंने कहा कि ईएसआई की रिपोर्ट के अनुसार अयोध्या में जहां पर विवादित ढांचा था उसके नीचे प्राचीन चिन्ह मंदिर के पाये गये हैं. इसलिए वही राम जन्म भूमि है. ऐसे में किस बात का विवाद. उन्होंने आगे कहा कि मंदिर बनना लोकतंत्र में जनभावनाओं का सम्मान होगा. इसकी शुरुआत छत्तीसगढ़ में हो गई है.

जेएनयू विवाद पर योगी आदित्यनाथ ने कहा अफ़सोस है कन्हैया ने कन्हैया के नाम को कलंकित कर दिया है. उसके पास इतना सेन्स होगा की वो क्या नारेबाजी कर रहा है. जेएनयू इस प्रकार की घटनाओं का अड्डा बन चुका है. जेएनयू में सफाई का अभियान शुरू हो गया है.

उन्होंने जोर देकर कहा कि किसी आतंकवादी का महिमामंडन देशद्रोह से कम नहीं है. राहुल गांधी और सेकुलरिज्म का राग अलापने वालों को जेएनयू की घटना ने एक्सपोज़ कर दिया है. एक राष्ट्रीय दल का नेता इस प्रकार की हरक़त करेगा. इसलिए कांग्रेस के लोगों को राहुल गांधी को पाठशाला भेजना चाहिये.

वहीं, शत्रुधन सिन्हा के कन्हैया के बचाव वाले बयान पर प्रतिक्रिया देने से बचते नजर आये योगी आदित्यनाथ तथा जेएनयू के एवीबीपी पदाधिकारियों के इस्तीफे पर कहा जेएनयू के छात्र पदाधिकारियों ने कन्हैया के समर्थन में इस्तीफा नहीं दिया है.