AIB KNOCKOUT: ‘अभद्र भाषा’ की जांच शुरु

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: करण जौहर, अर्जुन कपूर तथा रणवीर सिंह के खिलाफ टेलीविजन शो में अभ्रद भाषा के प्रयोगों के आरोपों की पुलिसिया जांच शुरु हो गई है. गौरतलब है कि इन तीनों सेलेब्रिटीज पर आरोप लगाया गया है कि इन्होंने ‘एआईबी रोस्ट’ कार्यक्रम में महिलाओँ के सामने अभद्र भाषा का प्रयोग किया था. कभी-कभी हंसाने के चक्कर में की गई भाषा बाद में सिरदर्द बन जाता है ‘एआईबी रोस्ट’ इसका ताजा उदाहरण है. उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र सरकार व मुंबई पुलिस ने पिछले साल दिसंबर में मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान फिल्म निर्देशक करन जौहर और अभिनेता अर्जुन कपूर व रणवीर सिंह के कथित तौर पर अभद्र व अमर्यादित भाषा का प्रयोग करने के आरोपों की अलग से जांच शुरू कर दी है. कार्यक्रम ‘एआईबी रोस्ट’ में अमर्यादित विषय सामग्री दिखाए जाने की शिकायत दर्ज कराए जाने के बाद शिक्षा व संस्कृति मंत्री विनोद तावड़े ने इसकी जांच के आदेश दिए हैं. यह कार्यक्रम शहर के एक स्टेडियम में 4,000 दर्शकों ने देखा.

तावड़े ने यहां सोमवार शाम कहा, “संस्कृति विभाग कार्यक्रम की वीडियो की विषय सामग्री की जांच करेगा और अगर कुछ अश्लील मिला, तो कार्रवाई शुरू की जाएगी.”

उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा, “शुरुआती जांच में पता चलता है कि कार्यक्रम उचित परफॉरमेंस लाइसेंस के बिना हुआ. हम उनके खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज करेंगे. इस तरह की अश्लीलता एक अपराध है और सरकार सामने आए तथ्यों के आधार पर उनके खिलाफ मामला दर्ज करेगी.”

उल्लेखनीय है कि ब्रह्म एकता सेवा संस्था के अध्यक्ष अखिलेश तिवारी ने इस कॉमेडी कार्यक्रम के मेजबानों पर अभद्र व अश्लील टिप्पणियां करने का आरोप लगा पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराई है.

चार पृष्ठ की शिकायत में अखिलेश ने न केवल करन जौहर, अर्जुन कपूर व रणवीर सिंह बल्कि कार्यक्रम के आयोजकों व अन्य लोगों पर भी कार्रवाई की मांग की है.

इस विवादित कार्यक्रम की वीडियो क्लिप लीक हो गई है. यह विभिन्न सोशल नेटवर्किंग साइट व यूट्यूब पर वायरल हो गई है.

इस वीडियो में दर्शकों की भीड़ दिखाई गई है, जिसमें सोनाक्षी सिन्हा, दीपिका पादुकोण व आलिया भट्ट जैसी बॉलीवुड अभिनेत्रियां भी शामिल हैं. वे सभी इसमें करन, अर्जुन व रणवीर की अमर्यादित बातों पर तालियां पीटते, सीटियां बजाते व उनका लुत्फ उठाते दिखे.

AIB Knockout – The Roast of Arjun Kapoor and Ranveer Singh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *