ऐश्वर्या राय के कजरारें नैना

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: ऐश्वर्या राय देखने में जितनी सुंदर हैं उनकी मन की आखें भी उतनी ही सुंदर हैं. 1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने वाली ऐश्वर्या को उसके स्कूल के दिनों से ही क्लास के लड़के प्यार करते थे. ऐस्वर्या राय ने एक शो में बताया कि एक बार एक लड़के उन्हें उनके जनमदिन पर पत्र भेज कर कहा like a piece of cake, can we share you. अपने स्कूल के दिनों में ऐश्वर्या राय को सबसे ज्यादा परेशानी अपने सौंदर्य के कारण उठानी पड़ती थी परन्तु उसी सौंदर्य ने उन्हें 1994 में मिस वर्ल्ड के खिताब से नवाजा. ऐश्वर्या राय ने उसके बाद माडलिंग की तथा फिल्मों में कदम रखा. ऐसा माना जा रहा था कि ऐश्वर्या राय देखने में जितनी सुंदर हैं उतना अच्छा अभिनय शायद वह न कर सके परन्तु आखिरकार उन्होंने अपने अभिनय के दम पर बालीवुड में अपना मुकाम हासिल किया.

ऐश्वर्या राय बालीवुड की पहली अदाकार है जिसे लंदन के मैडम तुसाद के म्यूजियम में जगह मिली. एक बार ओफ्ररा विनफ्रे शो में उसकी मेजबान, ऐश्वर्या के सौंदर्य की इतनी मुरीद हो गई थी कि उसने ऐश्वर्या के कहने पर शो के दौरान ही भारतीय साड़ी पहन ली.


अणरीका की मैगजीन ‘प्ले ब्वाय’ ने अपना भारतीय संस्करण ऐश्वर्या राय को तस्वीरों के साथ लांच करने का प्रस्ताव रखा था. मैगजीन के प्रकाशकों ने यह भी प्रस्ताव रखा था कि अमरीकी संस्करण के विपरीत इसमें फोटो परिधान पहने हुए होंगे परन्तु बदनामी के डर से ऐश्वर्या राय ने मनाकर दिया था. ऐश्वर्या राय ने कई फिल्मे की हैं जिनमें जोधा अकबर, उमराव जान, धूम २, बंटी और बबली, देवदास, हम तुम्हारे हैं सनम तथा हम दिल दे चुके सनम जैसे शामिल हैं.

ऐश्वर्या राय अपने कजराने नैनों के कारण बालीवुड में कई बार विवादों में आ चुकी है. उनकी शादी बालीवुड के प्रतिष्ठित परिवार, बच्चन परिवार के अभिषेक बच्चन से हुई है जिसके साथ ऐश्वर्या ने फिल्म बंटी और बबली में किरदार किया था. फिल्म बंटी और बबली में ऐश्वर्या राय ने अपने अमिताभ बच्चन तथा अभिषेक बच्चन के साथ कजरारे-कजरारे जैसे हिट गाने में डांस किया था. 1 नवंबर को ऐश्वर्या राय का जन्मदिन है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!