भाजपा ने की थी पैसे की पेशकश-जोगी

रायपुर | छत्तीसगढ़ : अजीत जोगी ने कहा है कि उन्हें भाजपा ने पैसे की पेशकश की थी. छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के उस बयान से राजनीतिक क्षेत्रों में हलचल मच गई है, जिसमें उन्होंने कहा कि भाजपा के लोगों ने दुर्ग से प्रत्याशी सुश्री सरोज पांडेय को हराने के लिए कांग्रेस के लोगों को पैसे की पेशकश की थी. हालांकि भाजपा ने श्री जोगी के बयान को पूरी तरह असत्य बताया है. लेकिन उन्होंने एक तीर से कई शिकार किए हैं.

अजीत जोगी के एक टीवी चैनल को दिए बयान से हलचल मची हुई है. श्री जोगी ने कहा था कि भाजपा के लोगों ने सरोज पांडेय को हराने के लिए पैसे की पेशकश की थी. यह इस बात का प्रमाण है कि भाजपा में कांग्रेस से ज्यादा गुटबाजी है. कांग्रेस का एक खेमा श्री जोगी के इस बयान को दुर्ग से पार्टी प्रत्याशी ताम्रध्वज साहू की जीत के महत्व को कम करने की कोशिशों के रूप में देख रहा है. श्री साहू भाजपा प्रत्याशी सुश्री पांडेय से करीब 14 हजार मतों से जीते हैं. दुर्ग अकेली सीट है जिसे कांग्रेस ने मोदी लहर के बावजूद जीतने में सफल रही है.


श्री जोगी ने भाजपा में गुटबाजी की तरफ इशारा किया है. उनके बयान का यह भी अर्थ निकाला जा रहा है कि भाजपा दुर्ग सीट गुटबाजी की वजह से हारी है. हालांकि भाजपा नेता श्री जोगी के बयान से सहमत नहीं है और इसकी तीखी प्रतिक्रिया हुई है. प्रदेश भाजपा महामंत्री शिवरतन शर्मा ने इस पर कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने केन्द्र में भाजपा की सरकार बनाने के लिए जी जान से मेहनत की थी. श्री जोगी का भाजपा प्रत्याशी को ही हराने के लिए पैसे की पेशकश किए जाने वाला बयान पूरी तरह गलत है.

शिवरतन शर्मा ने कहा कि श्री जोगी हार की निराशा से विचलित होकर इस तरह के बयान दे रहे हैं. जबकि इसके विपरीत महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष और पराजित भाजपा प्रत्याशी सुश्री सरोज पांडेय ने इस बयान पर कुछ भी कहने से मना कर दिया. उन्होंने कहा कि यह उनका विषय नहीं है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने श्री जोगी के बयान से किनारा कर लिया है. श्री बघेल ने इस बारे में कुछ भी कहने से मना कर दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!