छत्तीसगढ़रायपुर

अजीत जोगी लड़ेंगे मरवाही से चुनाव

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी मरवाही से भी चुनाव लड़ेंगे. इससे पहले अजीत जोगी ने मुख्यमंत्री रमन सिंह के राजनांदगांव विधानसभा से चुनाव लड़ने की बात कही थी. अब यह बात सामने आई है कि जोगी राजनांदगांव के साथ-साथ मरवाही से भी चुनाव लड़ेंगे.

अजीत जोगी के बेटे और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के नेता अमित जोगी ने एक निजी चैनल से बातचीत में कहा कि वे अजीत जोगी और मरवाही की जनता के बीच नहीं आयेंगे.

गौरतलब है कि अमित जोगी फिलहाल मरवाही से ही विधायक हैं. 2013 में उन्होंने इसी सीट से ही चुनाव लड़ा था और लगभग 45 हज़ार से भी अधिक वोटों से वे चुनाव जीत कर आये थे.

इससे पहले अजीत जोगी 2001, 2003 और 2008 में इस सीट का प्रतिनिधित्व करते रहे हैं. माना जा रहा है कि अजीत जोगी के लिये मरवाही एक तो सुरक्षित सीट है, दूसरा ये कि इस सीट से चुनाव लड़के अजीत जोगी आसपास की सीटों पर भी प्रभाव डाल सकते हैं. बिलासपुर और कोरबा जिले की विधानसभा सीटों पर भी जोगी के इस सीट से चुनाव में फर्क पड़ेगा, ऐसा माना जा रहा है.

अजीत जोगी की यह पारंपरिक सीट कोरबा और बिलासपुर ज़िले के मतदाताओं में प्रभाव डालेगी और माना जा रहा है कि जोगी भी अपने आधार क्षेत्र में केंद्रित करना चाहते हैं.

error: Content is protected !!