लोकसभा में जीतेंगे 300 सीटें-जोगी

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने कहा है कि यूपीए लोकसभा चुनाव में 300 से अधिक सीटें हासिल करेगी. जोगी ने कहा कि देश में 80 फीसदी लोग नेहरू-गांधी व कांग्रेस की विचारधारा को मानते हैं. 20 प्रतिशत लोग गोड़से और माओ विचारधारा के हैं.

एक बयान में अजीत जोगी ने कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर प्रकाशित ताजा सर्वे गलत है. भाजपा और मोदी के द्वारा ही सर्वे करवाया जा रहा है, जिसमें उद्योगपतियों का हाथ है. भाजपा ने घोषणापत्र में जनता से आयकर व सेवाकर नहीं वसूलने की बात कही है, जो 20 फीसदी पूंजीपतियों और जमाखोरों को छूट देने के लिए ही है.

अजीत जोगी ने कहा है कि कांग्रेस देश को आजादी दिलाने के बाद 60 साल से धर्मनिरपेक्ष व समाजवादी नीति अपनाते हुए सभी 35 राज्यों में सत्ता में रही है. कांग्रेस देश का संतुलित विकास कर रही है. यही वजह है कि महिलाएं, आदिवासी, दलित और अल्पसंख्यक देश की मुख्यधारा में दिखाई देते हैं. गोड़से और माओवादी विचारधारा के लोगों की वजह से ही आपातकाल की स्थिति आई थी. पड़ोसी देशों के साथ युद्ध और तनाव भी हुआ था. आतंकवाद, अलगाववाद और साम्प्रदायिक हिंसा के लिए गोड़से व माओ विचारधारा ही जिम्मेदार है. महात्मा गांधी, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी भी आतंकवाद का शिकार हुए.

पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने कहा कि कांग्रेस ही देश में स्थिर और मजबूत लोकतंत्र दे सकती है. कांग्रेस को हर वर्ग पसंद करता है. राहुल गांधी ने जनता में जोश भर दिया है. कांग्रेस की सरकार बनी तो सांसद राहुल गांधी को ही प्रधानमंत्री बनाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *