छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ की आवाज बनेंगे जोगी

रायपुर | संवाददाता: अजीत जोगी ने पीएम मोदी से मिलने का समय मांगा है. राज्योत्सव के समय छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के मुखिया अजीत जोगी ने प्रधानमंत्री मोदी से मिलने के लिये समय मांगा है. जोगी छत्तीसगढ़ के किसानों की दयनीय हालत के बारे में खुद प्रधानमंत्री मोदी से मिलना चाहते हैं.

पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी का कहना है कि किसानों के कारण ही छत्तीसगढ़ को धान का कटोरा कहा जाता है. छत्तीसगढ़ के किसानों से समर्थन मूल्य तथा बोनस का वादा किया गया था जिससे रमन सरकार पीछे हट गई है. इसके अलावा किसान खाद एवं से संबंधित समस्याओं से भी जूझ रहें हैं. प्रधानमंत्री मोदी से मिलकर जोगी किसानों की इन्हीं समस्याओं को सामने रखना चाहते हैं.

प्रधानमंत्री मोदी से राज्योत्सव के दौरान मिलने के लिये अजीत जोगी ने प्रधानमंत्री कार्यालय को ट्वीट भी किया है.

अजीत जोगी का कहना है कि छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री रहते मैं पहले भी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी से किसानों की समस्याओं को लेकर मिलता रहा हूं.

खबरों के अनुसार अजीत जोगी का कहना है कि मुख्यमंत्री रमन सिंह प्रधानमंत्री मोदी से किसानों की दयनीय हालत को लेकर बात नहीं कर सकते हैं इसलिये वे खुद किसानों की बात रखेंगे.

जोगी की पाती रमन के नाम

गौरतलब है कि अजीत जोगी ने दो दिनों पहले ही छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह को किसानों की समस्याओँ को लेकर पत्र लिखा था. जिसमें धान बेचने के लिये किसानों के किये जा रहे रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि को बढ़ाने का अनुरोध किया गया था.

उन्होंने मुख्यमंत्री रमन सिंह से दीवाली के लिये किसानों को कर्ज दिलवाने का भी अनुरोध किया था ताकि उन्हें अपने धान औरे-पौने दामों पर न बेचना पड़े.

BJP: चुनाव जीतने धान पर बोनस चाहिये

उल्लेखनीय है कि सोमवार को छत्तीसगढ़ भाजपा के नेताओं ने छत्तीसगढ़ के दौरे पर आये भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री बीएल संतोष के सामने यह बात रखी थी कि अगला चुनाव जीतने के लिये किसानों को किये गये वादे के अनुसार धान पर समर्थन मूल्य तथा बोनस देना चाहिये.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!