खास है ये ‘बेबी’

नई दिल्ली | मनोरंजन डेस्क:ये बेबी कोई ऐसी-वैसी बेबी नहीं है. फिल्म इंडस्ट्री के लिये और समाज के लिये ये बेबी खास है. बालीवुड के ‘खिलाड़ी’ अक्षय कुमार ने आज की दुनिया के सबसे ज्वलंत मुद्दे आतंकवाद के खिलाफ फिल्म ‘बेबी’ को जागरूकता अभियान करार दिया है. अक्षय कुमार चाहते हैं कि इस फिल्म को सब देखें, चर्चा करें जिससे आतंकवाद के प्रति लोग जागरूक हो सके. फिल्म ‘बेबी’ वास्तव में आतंकवाद के खिलाफ एक्शन मूवी है जिसमें अक्षय कुमार गुप्तचर की भूमिका में हैं. बॉलीवुड के ‘खिलाड़ी’ अक्षय कुमार की नई फिल्म ‘बेबी’ आतंकवाद का विषय लिए हुए है. अक्षय कहते हैं कि इरादा इन मुद्दों पर ‘खुलकर’ चर्चा करने का है, ताकि लोग जागरूक हों.

अक्षय कुमार ने पिछली फिल्म ‘हॉलीडे-अ सोल्जर इज नेवर ऑफ ड्यूटी’ में एक सैन्य अधिकारी की भूमिका निभाकर दर्शकों व फिल्म समीक्षकों का दिल जीत लिया था. भारत में एक आम आदमी कैसे आतंकवादी खतरों से जूझता है और कैसे सरकार ऐसे हमलों को रोकने की कोशिश करती है, ‘बेबी’ इसी की कहानी लिए हुए है.


अक्षय ने एक एकान्तिक भेंट में ‘बेबी’ व उसमें उनके एक्शन अवतार के बारे में बताया.

उन्होंने बताया, “मैं फिल्म में गुप्तचर की भूमिका निभा रहा हूं. हमारा एक गुप्तचर समूह है, जिसका नाम बेबी है. इस समूह में अनुपम खेर, राणा डग्गूबाती व कुछ अन्य कलाकार हैं.”

अक्षय नीरज पांडेय निर्देशित ‘बेबी’ से खुश हैं. उन्होंने कहा, “बेबी’ बढ़िया से बनी फिल्म है. यह आतंकवाद का मुद्दा उठाती है, जो आज की दुनिया में बहुत बड़ी चिंता है. आतंकवाद एक विषय के रूप में हर समाचारपत्र में देखा जा सकता है, इसलिए हमने इसके प्रति लोगों को जागरूक करने की सोची. फिल्म इस बारे में खुलकर बात करती है. ‘बेबी’ की कहानी असल जिंदगी की विविध घटनाओं पर आधारित है.”

फिल्म में अक्षय अपने चिर परिचित एक्शन अवतार में नजर आएंगे.

पत्नी ट्विंकल से अपने रूमानी रिश्ते के बारे में बात करते हुए उन्होंने खुशहाल वैवाहिक जीवन के लिए कुछ सुझाव भी दिए.

अक्षय ने कहा, “आपको जब भी समय मिले, उसे पत्नी के साथ बिताएं. मिलकर काम करें. पति-पत्नी की बजाय दो दोस्तों की तरह रहने की कोशिश करें, क्योंकि इससे आपको अपने रिश्ते को मजबूत बनाने में मदद मिलेगी.”

अक्षय ने अपनी शादी की सालगिरह पर एक ट्वीट में ट्विंकल के लिए लिखा था, “14 वर्षो तक अपनी पत्नी से वही पुराने चुटकुले सुनने के बाद भी मैं अब भी उन्हें सुनना चाहता हूं.”

अक्षय को ट्विंकल से एक बेटा आरव व बेटी नितारा है. अक्षय कुमार ने अपने शुरुआती जीवन में लोगों को आत्मरक्षा का गुर सिखाने वाले मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग ली भी है और दी भी है. देखना है कि सामाजिक सरोकार से जुड़ने का उनके जीवन और करियर पर क्या फर्क पड़ता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!