सभी धर्मो को समान अधिकार: मोदी

न्यूयार्क | समाचार डेस्क: प्रधानमंत्री मोदी ने अमरीकी ‘टाइम मैग्जीन’ को दिये साक्षात्कार में कहा कि सभी घर्मों को समान अधिकार है. उन्होंने अपने दो घंटे चले साक्षात्कार में कहा कि सभी धर्मों की सुरक्षा करना उनकी जिम्मेदारी है. ‘टाइम मैग्जीन’ को दिये साक्षात्कार में प्रधानमंत्री मोदी ने माना कि अमरीका, भारत का स्वभाविक सहयोगी है. चीन के साथ संबंधों पर उन्होंने कहा भारत-चीन युद्ध पुरानी बात हो तथा यह 21वीं सदी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनकी सरकार सभी धर्मो को एकसमान दृष्टि से देखती है और किसी भी प्रकार के भेदभाव को बर्दाश्त नहीं करेगी. टाइम पत्रिका को दिए एक साक्षात्कार में प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी और भारतीय जनता पार्टी की धारणा ‘सबका साथ, सबका विकास’ की है.

अपने दो घंटे के साक्षात्कार में मोदी ने कहा, “जहां कहीं भी अल्पसंख्यक धर्म के बारे में नकारात्मक विचार व्यक्त किए जा सकते हैं, हमने उसे तुरंत नकार दिया.”


उन्होंने कहा, “जहां तक सरकार का सवाल है तो उसके लिए केवल एक पवित्र ग्रंथ है, भारत का संविधान. देश की एकता और अखंडता शीर्ष प्राथमिकताओं में हैं.”

प्रधानमंत्री ने कहा, “सभी धर्मो और सभी समुदायों को समान अधिकार हैं, और उनकी पूरी सुरक्षा सुनिश्चित करना मेरी जिम्मेदारी है.”

उन्होंने कहा, “मेरी सरकार जाति, संप्रदाय और धर्म के आधार पर किसी प्रकार का भेदभाव बर्दाश्त अथवा स्वीकार नहीं करेगी.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!