एएसआई पर दुकानदार से मारपीट का आरोप

अम्बिकापुर | संवाददाता: अंबिकापुुर के गांधीनगर थाना अंतर्गत गांधीनगर बेरियर के समीप एक दुकानदार ने कोतवाली में पदस्थ एएसआई एकेदास पर दुकान में ƒघुसकर मारपीट करने का आरोप लगाते हुये सरगुजा एसपी सुंदरराज पी एवं गांधीनगर थाना प्रभारी को ™ज्ञापन सौपा है. वहीं इस ƒघटना में गांधीनगर व्यापारी संƒघ ने भी पुलिस अŠधीक्षक को ™ज्ञापन सौप जांच कर कार्रवाई की मांग की है.

™ज्ञापन में आवेदकग‡ण ने बताया गया कि वह विद्युत विभाग में परीक्ष‡क सहायक 2 के पद पर पदस्थ है. कार्यालय से छुटटी के बाद आवेदक अपने भाई जितेंद्र गुप्ता की दुकान शिवम स्टेशनरी में बैठा था तभी एएसआई अचानक दुकान में गाली देते हुये ƒघुस गया और जबरन अंदर आकर पेंसिल और बॉक्स जल्दी दो तथा सामान निकालने तक वह गाली देकर आवेदक को Šधक्का देकर गिरा दिया.

दुकान में काम करने वाली युवती सुषमा पैकरा जो कवंर जाति की आदिवासी महिला है वह बीच बचाव करने पहुंची तो उसके साथ भी बहतमीजी करते हुये Šधक्का मुक्की किया. जहां आवेदक ने बताया कि एएसआई Ÿश्री दास इसी तरह कई बार दुकान मे आकर Šधमकी देकर अपने पद का दुरूपयोग करते हुये दुकान से सामान ले जाता है और बाद में पैसा ले लेना कहकर कभी वापस नहीं करता. जहां दुकानदार यतिंद्र गुप्ता ने एएसआई के विरूद्ध मामला दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है.

मुझे फंसाया जा रहा है-एएसआई
मामले में कोतवाली एएसआई ए के दास ने बताया कि वह अपने 4 वर्षीय एवं 11 वर्षीय ब‘चे को लेकर गांधीनगर स्थित शिवम स्टेशनरी दुकान में रबर,पेसिंल,कंपास लेने गया हुआ था. जहां सामान खरीदी का मूल्य 53 रूपये होने पर उ‹होंने कहा कि पचास रूपये अभी ले लो तीन रूपये बाद में दे दूंगा. जहां दुकानदार द्वारा मना करने पर वह अपने ब‘च्चो को लेकर मोटरसाइकल में बैठाकर जाने लगे तभी दुकानदार की मोटरसाइकल में ठोकर लग गई
तथा गिर गई जहां वह मोटरसाइकल उठा पुन: वापस जाने लगे .

उनका कहना है कि तभी दुकानदार यतिंद्र गुप्ता ने एएसआई को गाली ‚लौज करते हुये हाथापाही की तथा गांधीनगर थाने के एक आरक्षक दिनेश पटेल को मौके पर बुलाया. जब गांधीनगर का आरक्षक जो कि दुकानदार का रिस्तेदार भी है. उसने दुकानदार से कहा कि ये कोतवाली थाना के एएसआई है तब दुकानदार माफी मांगा. जहां एएसआई आपसी समझाईश के बाद वहां से चले गये. आगे Ÿश्री दास ने यतिंद्र गुप्ता पर आरोप लगाते हुये कहा कि मामला शांत होने के बाद एक नेता के बहकावे में आवेदक ने थाने जाकर लिखित शिकायत किया है तथा मामले में मुझे जबरन फसाया जा रहा है.

एसपी ने किया तलब-
मामले में सरगुजा एसपी सुंदरराज पी ने सूचना मि लते ही कोतवाली में पदस्थ एएसआई Ÿश्री दास व आवेदक को बुलाकर ƒघटना की पूरी जानकारी ली. जहां समाचार लिखे जाने तक अम्बिकापुर सीएसपी को मामले की पूरी जांच कर रिपोर्ट मांगी गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *