अमरीकी-भारतीयों का ट्रंप को समर्थन

वाशिंगटन | समाचार डेस्क: अमरीकी-भारतीयों के एक समूह ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप को समर्थन देने का फैसला किया है. इसके लिये बकायदा अभियान भी शुरु कर दिया गया है. अमरीका में न्यूयार्क ट्राइस्टेट एरिया में भारतीय मूल के अमरीकियों के एक हिस्से ने राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन दावेदार डोनाल्ड ट्रंप को समर्थन देने का एलान किया है. इन भारतवंशियों ने ट्रंप के समर्थन और उनके लिए कोष एकत्र करने की खातिर पोलिटिकल एक्शन कमेटी का गठन किया है.

बीते हफ्ते संघीय जांच आयोग में ‘इंडियन-अमरीकन फार ट्रंप 2016’ को बतौर पोलिटिकल एक्शन कमेटी के पंजीकृत कराया गया है. इसके प्रमुख न्यूजर्सी के सेटोन हाल विश्वविद्यालय में प्रोफेसर डाक्टर ए. डी. अमर हैं.


पोलिटिकल एक्शन कमेटी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि उसका एकमात्र लक्ष्य ‘डोनाल्ड जे.ट्रंप को अमरीका का नया राष्ट्रपति बनाने के लिए सभी अमरीकियों, खासकर भारतीय-अमरीकियों का समर्थन हासिल करना है.’

पीएसी ने अपने बयान में कहा है, “डोनाल्ड जे.ट्रंप का एजेंडा अमरीकी अर्थव्यवस्था में नई जान फूंकना, अमरीका को फिर से विश्व मंच पर स्थापित करना, आतंकवाद को परास्त करना और ताकत के बल पर शांति स्थापित करना है. इसे देखते हुए भारतीय-अमरीकियों का यह विश्वास है कि ट्रंप अमरीका के लिए सर्वश्रेष्ठ उम्मीद हैं और अमरीका का अगला राष्ट्रपति बनने के लिए सही प्रत्याशी हैं.”

ट्रंप के चुनाव अभियान प्रबंधन की तरफ से इस पोलिटिकल एक्शन कमेटी के गठन पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

ट्रंप पहले कह चुके हैं कि वह किसी व्यक्ति से या विशेष हित समूहों से कोई धन नहीं लेंगे और न ही पोलिटिकल एक्शन कमेटी का समर्थन लेंगे.

न्यूयार्क स्थित वकील आनंद आहूजा को पोलिटिकल एक्शन कमेटी का उपाध्यक्ष और न्यूजर्सी के व्यापारी देवेंद्र दवे मक्कड़ को कोषाध्यक्ष बनाया गया है.

अमर ने कहा, “यह अभी पहला कदम है. हम इस चुनाव में ट्रंप के साथ हैं.” उन्होंने कहा कि अवैध आव्रजन और अर्थव्यवस्था के बारे में रिपब्लिकन नेता के विचार उनके समर्थन का मुख्य आधार हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!