कुमार विश्वास पर अमेठी में मुकदमा दर्ज

अमेठी | एजेंसी: आम आदमी पार्टी के अमेठी से प्रत्याशी डा. कुमार विश्वास और उनके 15 समर्थकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. इससे पहले डा. कुमार विश्वास और कांग्रेस नेता मुन्ना सिंह के बीच त्रिसुंडी में शुक्रवार को जमकर नोकझोंक हुई थी.

इसी मामले में शनिवार को दोनों पक्षों की ओर से एक दूसरे पर मुकदमे कराये गए. विश्वास के अलावा उनके 15 अन्य समर्थकों के खिलाफ भी मामला दर्ज कराया गया है. अमेठी में शुक्रवार को जनसंपर्क के दौरान पीपरपुर थाना क्षेत्र के दुर्गापुर चौराहे पर कांग्रेस नेता मुन्ना सिंह त्रिसुंडी व आप नेता कुमार विश्वास के बीच राहुल गांधी पर टिप्पणी को लेकर तीखी नोकझोंक हुई थी.


आरोप है कि उसके बाद कुमार के समर्थकों ने त्रिसुंडी गांव में भी अपशब्दों का प्रयोग किया. हालांकि पुलिस की सक्रियता से मामला शांत हो गया था. शुक्रवार रात में ही आप समर्थक महमदपुर निवासी अब्दुल रऊफ ने मुन्ना सिंह व उनके 15 समर्थकों पर मारपीट का मामला दर्ज कराया था.

जानकारी होने पर मुन्ना सिंह भी शनिवार की सुबह थाने पहुंचे और कुमार विश्वास व उनके 15 अन्य समर्थकों पर मामला दर्ज कराया.

त्रिसुंडी निवासी मोज़ाबिर ने भी कुमार व उनके समर्थकों पर जान से मारने की धमकी देने व मारपीट का केस दर्ज कराया है. शनिवार को सुबह ही मुन्ना सिंह अपने समर्थकों के साथ थाने पहुंच गए थे. दोपहर लगभग बारह बजे कुमार विश्वास भी अपने समर्थकों के साथ थाने आए और नारेबाजी करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की.

कुमार विश्वास ने कहा कि जब से राहुल के खिलाफ चुनाव लड़ने आया हूं, 73 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं. 730 भी दर्ज हो जाएं तो परवाह नहीं. अमेठी में मिल रहे जनसमर्थन से कांग्रेस बौखला गई है.

इस बीच मुन्ना सिंह ने कहा है कि विश्वास ने लोकतांत्रिक मर्यादाएं तार-तार कर दी हैं. वे अलोकतांत्रिक भाषा का प्रयोग कर रहे. कल मुझ पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया था. आज तहरीर किसी और ने दी है. वे हमेशा झूठ बोलते हैं.

पुलिस अधीक्षक हीरालाल ने बताया कि दो पक्षों की ओर से मामला दर्ज कराया गया है. पूरे मामले की निष्पक्ष जांच की जाएगी और जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!