गौरवी से प्रभावित हैं आमिर खान

भोपाल| संवाददाता: आमिर खान ने कहा है कि महिलाओं की सुरक्षा के लिये समाज को आगे आना होगा. वे भोपाल में राज्य सरकार की ‘गौरवी’ का उद्घाटन करने पहुंचे थे. राज्य सरकार के इस वन स्टॉप क्राइसिस रेसेल्युशन सेंटर में आपदा हस्तक्षेप सेवाएं, पीड़ित महिलाओं को एफआईआर दर्ज करवाने में सहयोग, त्वरित संबल देते हुए परामर्श, आवश्यक सुरक्षा, शासकीय योजनाओं का लाभ, कानूनी सलाह, पुनर्वास समेत दूसरी सहायता देने की योजना है.

इस आयोजन में बोलते हुये आमिर खान ने कहा कि मैं चाहता हूं कि मध्यप्रदेश की तरह देश के हर राज्य में महिलाओं को गौरवी जैसा संरक्षण केंद्र मिले जहां उससे सुनने वाले से लेकर न्याय दिलाने वाले तक सभी व्यक्ति खासतौर पर गौरवी के लिए नियुक्त किए जाएंगे. उन्होंनो गौरवी की प्रशंसा की औऱ कहा कि पीड़ित स्वयं 18002332244 कॉल करके और जेपी हॉस्पिटल पहुंचकर अपनी शिकायत दर्ज करा सकती है. अगर वो थाने नहीं जाना चाहती तो पुलिस केंद्र पर आकर उसकी सुनवाई कर सकती है. लेकिन असली सफलता तब मिलेगी जब हम लोगों के दिमाग को भी बदल पाएंगे.

आमिर खान ने कहा कि अपराध न हो ऐसे संस्कार बचपन से ही घरों में अपने लड़कों को देना होंगे. सोशल फेब्रिक मजबूत होगा तभी समाज मजबूत बनेगा. महिलाओं के खिलाफ अत्याचार के मामले इसलिए बढ़ते नजर आ रहे हैं क्योंकि अब एफआईआर होने लगी है. आमिर ने कहा कि मैंने प्रदेश से मुख्यमंत्री से कहा है कि वे जब चाहे मेरी इस मुहिम में मदद ले सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *