दिल्ली में हार मुद्दा नहीं: अमित शाह

बेंगलुरू | समाचार डेस्क: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि दिल्ली विधानसभा में हार कोई मुद्दा नहीं है. उन्होंने कहा हार-जीत तो लगी रहती है. अमित शाह ने दिल्ली भाजपा में नई जान फूंकने की बात कही. भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार को तवज्जो नहीं देते हुए कहा कि पार्टी की दिल्ली इकाई में नई जान फूंकने की जरूरत है. यहां भाजपा की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की शुरुआत करते हुए शाह ने यह भी कहा कि चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद पार्टी को अहंकारी नहीं होना चाहिए.

भाजपा नेता प्रकाश जावड़ेकर ने अध्यक्ष के हवाले से कहा, “पार्टी अध्यक्ष ने कहा है कि हमें कई सफलता मिली है और दिल्ली में हार कोई बड़ा मुद्दा नहीं है.”

शाह ने कहा कि पार्टी की दिल्ली इकाई पर ध्यान दिया जाएगा और उसमें नई जान फूंकी जाएगी. उन्होंने कहा कि जीत-हार तो लगा रहता है. जीत के बाद हमें अहंकारी और हार के बाद निराश नहीं होना चाहिए.

उल्लेखनीय है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा का सूपड़ा लगभग साफ हो गया. आम आदमी पार्टी ने फरवरी में हुए विधानसभा चुनाव में 70 में से 67 सीटों पर प्रचंड जीत दर्ज की. साल 2013 के विधानसभा चुनाव में 31 सीटें जीतने में कामयाब रही भाजपा को मात्र तीन सीटों से संतोष करना पड़ा.

बिहार में आगामी चुनाव की चर्चा करते हुए शाह ने कहा कि वहां एक बार फिर से जंगलराज कायम हो गया है, क्योंकि जनता दल युनाइटेड ने भाजपा के साथ गंठबंधन तोड़ दिया.

शाह ने कहा, “बिहार की जनता ने भाजपा व जदयू को संयुक्त जनादेश दिया था. चूंकि गठबंधन टूट चुका है, इसलिए बिहार में जंगलराज फिर से कायम हो गया है.” अमित शाह की बातों से जाहिर है कि पार्टी अब बिहार चुनाव की तैयारी कर रही है तथा दिल्ली में संगठन पर ध्यान देगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *