अमित शाह के छत्तीसगढ़ दौरे पर सवाल

रायपुर | संवाददाता: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के छत्तीसगढ़ दौरा विवादों में आ गया है. अमित शाह बुधवार को राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ से मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की ‘अटल विकास यात्रा’ को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.

लेकिन कांग्रेस पार्टी ने सवाल पूछा है कि अमित शाह किस हैसियत से सरकारी यात्रा में शामिल हो रहे हैं. कांग्रेस ने इस मामले की शिकायत चुनाव आयोग से भी की है.


गौरतलब है कि सरकारी यात्रा में भाजपा के प्रचार को मुद्दा बना कर हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी. जिस पर हाईकोर्ट ने सरकारी पैसे से राजनीतिक दल के प्रचार को सही नहीं माना था. कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल ने पूछा कि यह विकास यात्रा सरकारी है तो भाजपा अध्यक्ष किस हैसियत से शामिल हो रहे हैं.

बघेल ने कहा कि हाईकोर्ट में सरकार की ओर से महाधिवक्ता द्वारा अंडर टेकिंग दी गई है कि विकास यात्रा के मंच में गैरसरकारी व्यक्ति शामिल नहीं होंगे. विज्ञापनों में भी उनके नाम और फोटो प्रकाशित नहीं होंगे. बघेल ने सवाल खड़े किये कि अमित शाह सिर्फ सांसद हैं. उनका सरकार से कोई संबंध नहीं है. क्या यह हाईकोर्ट की अवमानना नहीं होगी.

कांग्रेस नेता ने उम्मीद जताई कि सभा स्थल, यात्रा में भाजपा के चुनाव चिन्ह का उपयोग नहीं की जायेगी. सरकारी पैसों से भाजपा का प्रचार न हो, इसके लिए भी कांग्रेस चुनाव आयोग को पत्र लिख रही है.

अटल जी का अपमान

भूपेश बघेल ने कहा कि विकास को जुमला ठहराने वालों की पहचान अपराध से है. उन्हें बुलाना मुख्यमंत्री की मजबूरी हो सकती है पर भाजपा इसका जवाब दे. उन्होंने कहा कि अटल जी की शोक सभा में मंत्रियों की हंसी ठिठोली के बाद विकास यात्रा को उनका नाम देना एक और अपमान है.

बघेल ने कहा कि कांग्रेस के प्रस्ताव पर अटल जी ने राज्य बनाया लेकिन उनका सपना ऐसे छत्तीसगढ़ का नहीं था.

इधर कांग्रेस के सवालों के बाद मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि वे हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं, वो नहीं आयेंगे तो क्या कांग्रेस के अध्यक्ष आयेंगे?

मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि अमित शाह सांसद हैं और हमारे कार्यक्रम में सम्मिलित होने आयेंगे. लोकसभा के सदस्य हैं और हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं, वो क्यों नहीं आयेंगे. अजीब बात करते हैं कांग्रेस के लोग. राष्ट्रीय अध्यक्ष उनके कार्यक्रम में नहीं आते क्या?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!