फिर छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार

रायपुर | संवाददाता: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में मिशन 65 सफल होना निश्चित है और चौंथी बार छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनाने का जनता ने मन बना लिया है. अमित शाह सरगुजा में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे. वे रविवार को सरगुजा जिला मुख्यालय अंबिकापुर में मुख्यमंत्री रमन सिंह की विकास यात्रा के समापन में पहुंचे थे.

भाजपा द्वारा अंबिकापुर में जुटाई गई भीड़ से उत्साहित अमित शाह ने कहा कि डॉ. रमन सिंह की सरकार ने सर्वस्पर्शी, सर्वसमावेशी विकास की गति को बरकरार रखा है. अविभाजित मध्यप्रदेश के जमाने में बीमारू राज्य का तमगा लगा था, यह कांग्रेस की गलत नीतियों का परिणाम था. छतीसगढ़ बनने के बाद मुख्यमंत्री रमन सिंह के नेतृत्व में भाजपा की सरकार ने छतीसगढ़ को विकसित राज्यों की श्रेणी में खड़ा कर दिया है.


अमित शाह ने कहा कि आज छतीसगढ़ की योजनाएं कई प्रदेशों के लिए सीख बनी हुई है. उन्होंने कहा कि टिकट वितरण पार्टी का अंदरूनी मामला है, इसे अभी से ही सार्वजनिक नही किया जा सकता है.

पेट्रोल डीजल के दामों में वृद्धि को लेकर शाह ने कहा कि सरकार इस विषय को लेकर गंभीर है. पिछले 12 दिनों से मूल्य नियंत्रण में है. लगभग 1 रुपए दाम में गिरावट आ चुकी है.

इससे पहले रविवार की सभा में अमित शाह ने कहा कि देश में अनुसूचित जाति-जनजाति वर्गों के लिए आरक्षण के नियमों में कोई बदलाव नहीं होगा. अनुसूचित जाति-जनजाति अधिनियम में भी कोई परिवर्तन नहीं होगा.

उन्होंने सभा में कहा कि मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ का चहुंमुखी विकास हो रहा है. उन्होंने कहा कि छ.ग. का बजट पहले 9 हजार करोड़ रूपए का था जो अब बढ़कर 83 हजार 169 करोड़ रूपए हो गया है. श्री शाह ने बताया कि छत्तीसगढ़ में बिजली उत्पादन पहले 4 हजार मेगावाट थी जो अब बढ़कर 22 हजार मेगावाट हो गई है. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ देष का पहला बिजली सरप्लस राज्य और जीरो पॉवर कट राज्य बन गया है.

शाह ने दावा किया कि पहले विद्युतीकरण का प्रतिशत 70 था जो अब बढ़कर 98 प्रतिशत से अधिक हो गया है. श्री शाह ने कहा कि पहले छत्तीसगढ़ में विद्युतीकृत पम्पों की संख्या 72 हजार थी जो अब बढ़कर 4 लाख 50 हजार हो गई है. श्री शाह ने बताया कि छत्तीसगढ़ में खाद्यान्न उत्पादन में भी विपुल वृद्धि हुई है. इसके साथ ही उद्यानिकी फसलों, मछली और मुर्गी पालन एवं उत्पादन में भी उल्लेखनीय वृद्धि हुई है.

अमित शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में मेडिकल कॉलेज जिसकी संख्या 2 थी अब बढ़कर उसकी संख्या 10 हो गई है और सीटों की संख्या बढ़कर 1100 हो गई है. श्री शाह ने कहा कि नक्सली समस्या के उन्मूलन की दिशा में राज्य सरकार देश में सबसे बेहतर कार्य कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!