पास-पड़ोस

पाक को अहसास भारत में मोदी सरकार: शाह

भोपाल | समाचार डेस्क: अमित शाह ने भोपाल में कहा पाकिस्तान को अहसास हो गया है कि भारत में मोदी सरकार है. उन्होंने राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुये कहा कि वे अभी छुट्टी से लौटे हैं इसलिये उन्हें नहीं पता सीमा पर भारतीय सेनायें मुहतोड़ जवाब दे रही है. कांग्रेस पर हमला करने के साथ ही भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने केन्द्र सरकार का बखान करते हुये कहा भूमि अधिग्रहण विधेयक किसानों के हित में है. भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर एक बार फिर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि अभी युवराज छुट्टी से लौटे हैं इसलिए उन्हें पता नहीं है कि भारत की सेनाएं पाकिस्तान को किस तरह से जवाब दे रही है. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के भेल दशहरा मैदान में रविवार को आयोजित सुशासन संकल्प कार्यक्रम में निर्वाचित प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि भारत-पाक सीमा पर होने वाली गोलीबारी की स्थिति बदल गई है, अब गोलीबारी भले पाकिस्तान शुरू करे मगर अंत तो भारत की सेना ही करती है. पाकिस्तान भी जान गया है कि भारत में मोदी के नेतृत्व वाली सरकार है.

शाह ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि कांग्रेस ने हमेशा किसानों के नाम पर राजनीति की है, मगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ऐसी सरकार है जो किसानों के हित में फैसले ले रही है. प्राकृतिक आपदा आने पर किसानों को मिलने वाले मुआवजे में इंसाफ किया गया है.

शाह ने भूमि अधिग्रहण विधेयक की चर्चा करते हुए कहा कि कांग्रेस पूरे देश में भ्रम फैला रही है, मगर इस योजना से किसानों को ही लाभ होने वाला है, किसी उद्योगपति को उनकी जमीन नहीं दी जाने वाली हैं. वास्तविकता यह है कि किसानों की जमीन विकास कार्यो, बिजली, सड़क, विद्यालय, अस्पताल, सीमा की सुरक्षा आदि के लिए ली जाएगी.

इस जमीन के बदले किसान को शहर में दोगुना और गांव में चार गुना दाम मिलेगा. इससे किसान को ही लाभ होगा, अधिग्रहीत जमीन के बदले में मिली राशि के एक हिस्से से वह दूसरे स्थान पर जमीन खरीद लेगा और तीन हिस्से उसकी जिंदगी में काम आएंगे.

उन्होंने कहा कि देश में तीस वर्ष बाद कोई पूर्ण बहुमत की सरकार सत्ता में आई है. इस सरकार ने 11 माह में कई ऐतिहासिक काम किए हैं. कांग्रेस के काल में जहां भ्रष्टाचार का बोलबाला था, वहीं मोदी नेतृत्व वाली सरकार के 11 माह के काल में भ्रष्टाचार का एक भी मामला सामने नहीं आया है. वहीं कोयला खदानों व स्पेक्ट्रम की नीलामी से देश को लाखों-करोड़ का लाभ हुआ है.

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस बीते 10 वर्षो में महंगाई कम करने की बातें करती रही मगर महंगाई कम नहीं हुई, वहीं भाजपा ने सत्ता में आने के 11 माह में ही महंगाई दर में काफी कमी ला दी है. यह सरकार काम करने वाली सरकार है.

शाह ने सुशासन संकल्प कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए प्रदेश भर के भाजपा के नौ हजार प्रतिनिधियों से कहा कि अब उनकी जिम्मेदारी बढ़ गई है, क्योंकि प्रदेश की जनता ने पंचायत से लेकर संसद तक के लिए भाजपा के प्रतिनिधियों को जिताया है. उन्होंने सभी से आह्वान किया कि वे केंद्र सरकार की योजनाओं को महाजनसंपर्क अभियान के जरिए घर-घर तक पहुंचाएं और कांग्रेस द्वारा फैलाए जा रहे भ्रम का खात्मा करें.

इस मौके पर शाह ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनकी सरकार की कार्यशैली की सराहना की. उन्होंने कहा कि राज्य की कृषि विकास दर दो अंकों में है. विरोधियों को यह रास नहीं आ रहा है कि यहां एक किसान का बेटा मुख्यमंत्री क्यों है, यही कारण है कि वे चौहान पर आरोप लगाते रहते हैं.

शाह रविवार को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के एक दिवसीय दौरे पर रहे. विमानतल पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित अन्य नेताओं ने शाह की अगवानी की.

error: Content is protected !!