अमिताभ फैशन के प्रतीक

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: जमाना अमिताभ बच्चन के हर अदाओं का दीवाना है यहां तक कि इस उम्र में उनके कपड़े फैशन के प्रतीक माने जाते हैं. इसी कारण से उन्हें ‘टाइमलेस फैशन आइकन’ के पुरस्कार ने नवाज़ा गया है. भारतीय दर्शकों ने अमिताभ को उनके ‘आनंद’ के समय से देखा. जिसमें वे ‘बंगाली बाबू मोशाय’ के रूप में थे. वहीं, ‘दीवार’, ‘जंजीर’ का अमिताभ व्यवस्था के खिलाफ का ‘एंग्री यंगमैन’ बन गया. समय बीतने के साथ अमिताभ ‘मेज़बान’ के अमिताभ बने. अमिताभ ने टीवी के सबसे चर्चित रियलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ की मेबानी भी की. इस पूरे दौर में उनके द्वारा पहने गये कपड़े उनके किरदार की पहचान बन गये. आज, अमिताभ बच्चन फैशन के पीछे नहीं फैशन उनके पीछे चलता है. इसलिये यदि उन्हें ‘फैशन का प्रतीक’ कहा जाये तो गलत न होगा. जाहिर है महानायक अमिताभ बच्चन को दमदार अदाकारी के अलावा उनकी फैशनपरस्ती के लिए जाना जाता है. ऐसे में फिल्मफेयर ग्लैमर स्टाइल एंड फैशन की ओर से उन्हें ‘टाइमलेस फैशन आइकन’ पुरस्कार दिया जाना कोई हैरानी की बात नहीं है. अमिताभ को गुरुवार को मुंबई में आयोजित पुरस्कार समारोह में इस पुरस्कार से नवाजा गया. उन्होंने अपने आधिकारिक ब्लॉग पर इस बारे में जानकारी दी है.

उन्होंने ब्लॉग ‘एसआरबच्चन डॉट टंब्लर डॉट कॉम’ पर लिखा, “फिल्मफेयर ग्लैमर स्टाइल एंड फैशन ने एक पुरस्कार समारोह रखा और मुझे टाइमलेस फैशन आइकन पुरस्कार दिया.”

72 वर्षीय अमिताभ ने लिखा, “जिंदगी की राहें अजीब हैं. ‘टाइम’ से ‘टाइमलेस’ तक का सफर. एक में समय बीत गया और दूसरे में टाइमलेस पहचान मिली. प्रिय प्रभु! आप शुरू से अंत तक हमें किस दुविधा में डाल देते हो.”

उन्होंने जीवन की विडंबना की ओर भी इशारा किया, क्योंकि पुरस्कार समारोह वाले दिन वह सुबह किसी की अंतिम यात्रा में शरीक हुए थे. बहरहाल, अमिताभ इस पुरस्कार से नवाज़े जाने से पहले से ही ‘टाइमलेस फैशन आइकन’ हैं इससे कौन इंकार कर सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *