बाढ़ग्रस्त कश्मीर की मदद करें: अमिताभ

नई दिल्ली | मनोरंजन डेस्क: अभिनय के समान समाज सेवा में भी पीछे नहीं रहने वाले अमिताभ बच्चन ने इस बार कश्मीर के पुनर्वास का बीड़ा उठाया है. उन्होंने बाढ़ में तबाह हुए कश्मीर के पुनर्वास के लिये देशवासियों से अपील की है. उल्लेखनीय है कि अमिताभ बच्चन यूनिसेफ के पोलियो उन्मूलन अभियान के ब्रांड एंबेसेडर हैं तथा उन्हें इसके लिये पुरस्कार से भी नवाज़ा जा चुका है. अभिनेता अमिताभ बच्चन ने पूरी फिल्म बिरादरी की तरफ से बाढ़ग्रस्त कश्मीर में पुनर्वास के लिए देश वासियों से मदद की अपील की. इवेंट एंड एंटरटेंमेंट मैनेजमेंट एसोसिएशन, द फिल्म एंड टेलीविजन प्रोड्यूसर्स गिल्ड और जी एंटरटेंमेंट एंटरप्राइज लिमिटेड के नेतृत्व में मनोरंज जगत के इस अभियान ‘हम हैं..उम्मीद-ए-कश्मीर’ में अमिताभ अग्रणी कार्यकर्ता हैं.

अमिताभ ने मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “जब हम ऐसी चीजें देखते हैं, जैसी कि पिछले दिनों कश्मीर, असम, मेघायलय और आंध्र प्रदेश में हुई.. एक भारतीय होने के नाते मुझे लगता है कि अपने देश के लिए मैं जो कुछ भी कर सकता हूं करूं.”


उन्होंने अपने आपको फिल्म बिरादरी का एक अदना-सा सदस्य बताया और कहा कि जब भी देश के किसी हिस्से में आपदा आई है, देश की फिल्म बिरादरी ने बेझिझक लोगों की मदद की है और उनका दुख बांटा है.

गीतकार गुलजार से लेकर फिल्मकार विशाल भारद्वाज, विधु विनोद चोपड़ा, अभिनेत्री शर्मिला टैगोर, सोनाक्षी सिन्हा, परिणिति चोपड़ा, और अभिनेता आमिर खान, फरहान अख्तर, रणबीर कपूर, सुशांत सिंह राजपूत जैसी नामचीन हस्तियां इस अभियान में शामिल हैं. जाहिर है कि फिल्म बिरादरी का अमिताभ बच्चन को आगे करके कश्मीर के पुनर्वास को लिये अपील करने का देशवासियों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!