शेरवुड स्कूल के साहसी आशिक थे अमिताभ

नई दिल्ली | मनोरंजन डेस्क: भले ही अपने शुरुआती फिल्म ‘आनंद’ में अमिताभ ने एक शर्मीले आशिक का किरदार किया था परन्तु अपने स्कूल के जीवन से ही वे एक साहसी आशिक हुआ करते थे. अमिताभ अपने शेरवुड स्कूल के दीवार पर चढ़कर लड़कियों से कहते थे कि फलां लड़की को बुला दो. अपने फिल्मी जीवन में अमिताभ ने कई रोमांस किये है. फिल्म ‘त्रिशूल’ में वे अपने पिता के सेक्रएटरी से, ‘काला पत्थर’ में डॉक्टरनी से, ‘सिलसिला’ में दूसरे की पत्नी से, ‘बॉम्बे टू गोवा’ में बस की सहयात्री से, ‘फरार’ में पुलिस अफसर की पत्नी से, ‘कभी-कभी’ में सहपाठिनी से तो ‘चीनी कम में’ बुढ़ापे में भी अमिताभ रोमांस करने से नहीं चूके थे. इसके अलावा भी महानायक अमिताभ बच्चन कई फिल्मों में छात्र के रूप में रोमांस करते दिखे हैं. असल जिंदगी में भी रोमांस से उनका परिचय तब हुआ, जब वह छात्र थे. एक बयान में कहा गया कि अभिनेत्री कोयल पुरी के लोकप्रिय टेलीविजन टॉक शो ‘काउचिंग विद कोयल’ में एक साक्षात्कार के दौरान अमिताभ ने स्कूल के दिनों के अपने रोमांस व अन्य चीजों पर खुलकर बात की. फिल्मों में अमिताभ ने जया भादुड़ी, राखी, परवीन बॉबी, जीनत अमान, रेखा, जयप्रदा, स्मिता पाटिल, नूतन, पद्मा खन्ना, तब्बू तथा हेमा मालिनी जैसा नायिकाओं से रोमांस किया था.

कोयल के यह पूछे जाने पर कि आपने ‘कभी कभी’, ‘संजोग’ व ‘पा’ में छात्र की भूमिका निभाई. इनमें आपका पढ़ाई से कम, बल्कि रोमांस से ज्यादा ताल्लुक रहा. क्या असल जिंदगी में भी जब आप छात्र थे, तो रोमांस किया?


जवाब में अमिताभ ने कहा, “आप कॉलेज में जवां व स्वच्छंद होते हैं..रोमांस शेरवुड स्कूल में शुरू हुआ. हमारे स्कूल के साथ एक सिस्टर स्कूल था, जिसका नाम ‘ऑल सेंट्स’ था. हमारी मुख्य बिल्डिंग ऊपर थी, जहां सारी कक्षाएं थीं और हम खेलने के लिए मैदान में जाते थे, जो पहाड़ी से नीचे था.”

अमिताभ ने कहा, “उससे नीचे की ओर टेनिस कोर्ट था और हम अन्य पहाड़ियों पर चढ़ते और ‘द वॉल’ तक जाते. इसे वॉल कहा जाता था, क्योंकि ऑल सेंट्स स्कूल में एक बड़ी सी दीवार होती थी, जो लड़कियों को उन पर नजर रखने वाले हम जैसे लड़कों से बचाती है थी. स्कूल में वह दीवार सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण थी. क्या तुम दीवार तक गए? इस तरह की बातचीत हुआ करती थी. हम दीवार पर चढ़ जाया करते..उसके बाद दीवार के उस ओर मौजूद किसी भी लड़की से कहते कि क्या तुम फलां लड़की को बुला सकती हो?”

यह कड़ी शनिवार को ‘हेडलाइन्स टुडे’ चैनल पर प्रसारित होगी. हालांकि, अमिताभ बच्चन इस बात का खुलासा करने से बचते रहें कि उनका पहला रोमांस ‘ऑल सेंट्स’ स्कूल की किस लड़की से था परन्तु इस साक्षात्कार से यह तो पता चल ही गया कि अमिताभ का पहला रोमांस जया भादुड़ी से नहीं किसी और से था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!