मंच पर घबराते हैं अमिताभ

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: मंच पर बॉलीवुड के महानायक अमिताभ घबरा जाते हैं कि कहीं उनसे कोई गलती न हो जाये. अमिताभ बच्चन का कहनुा है कि सीधे जनता के सामने जाना पसीना छुड़ाने वाला होता है. यह दिगर बात है कि पर्दे पर इसी अमिताभ को मबानायक की उपाधि से नवाज़ा गया है. बॉलीवुड के नवोदित कलाकारों के मन में अमिताभ के समान बन सकने का सपना होता है, अमिताभ कईयों के लिये रोल मॉडल हैं, जमाना अमिताभ के आवाज़ का, डॉयलाग बोलने की अदाओं का दीवाना है. इऩ सब के बावजूद भी अमिताभ एक आम इंसान के समान मंच पर घबरा जाते हैं. महानायक अमिताभ बच्चन कैमरे का सामना चार दशक से भी ज्यादा वक्त से करते रहे हैं, फिर भी वह कहते हैं कि आज भी मंच पर लोगों के सामने आने में उन्हें घबराहट होती है. अमिताभ ने अपने ‘ब्लॉग एसआरबच्चन डॉट टंब्लर डॉट कॉम’ पर लिखा, “जनता के सामने आना और भी ज्यादा पसीना छुड़ाने वाला होता है. विशेषकर जब मौके पर बोलने, प्रस्तुति देने या मौजूदगी दर्ज कराने के लिए कहा जाता है. कहीं गलत न समझ लिए जाए और गलती न हो जाए, का ख्याल स्वयं को रोकने एवं वहां से जल्दी से निकलने को कहता है. यह ख्याल दिमाग में घूमता रहता है.” “@srbachchan…Appearances before the public are even more frightening. Particularly when asked to perform or present or speak on occasion. The thought of not being misjudged, of not making error, of wanting to engage and leave soon, is what creeps into the mind ..”

बिग बी ने रविवार को अपने शुभचिंतकों के लिए अपना एक पारिवारिक फोटो पोस्ट किया. इसमें वह अपने बेटे अभिषेक, बहू ऐश्वर्य राय और पोती आराध्या के साथ नजर आ रहे हैं.


अमिताभ ने मंच पर जाने से जुड़े डर की वजह का विश्लेषण भी किया. उन्होंने कहा कि दुनिया की कोई किताब जनता के सामने बोलने की कला नहीं सिखा सकती, क्योंकि यह अनुभव के साथ आती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!