अमिताभ ने कहा Thanks Salim-Javed Saheb

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: अमिताभ बच्चन ने 40 साल बाद अपनी सुपरहिट फिल्म ‘दीवार’ की कहानी के लिये सलीम-जावेद का शुक्रिया अदा किया है. 40 साल पहले रिलीज हुई फिल्म ‘दीवार’ ने अमिताभ को बालीवुड के एंग्रीयंगमैन के रूप में ख्याति दिलाई थी. अमिताभ को अपनी फिल्म ‘जंजीर’ से ही एंग्रीयंगमैन कहा जाने लगा था परन्तु उन्हें इस रूप में स्थापित ‘दीवार’ ने ही किया था. जाहिर है कि आज बालीवुड के ‘बिग बी’ कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन के लिये फिल्म ‘दीवार’ की कहानी कितनी अहम थी. अपने कहानी तथा अमिताभ के इमेज के बल पर हिट होने वाली ‘दीवार’ की कहानी के लिये उसके लेखक सलीम-जावेद भी उतने ही बधाई के हकदार हैं जितने इसके निर्माता यश चोपड़ा साहब. महानायक अमिताभ बच्चन की मशहूर फिल्म ‘दीवार’ रिलीज हुए 40 साल हो गए. अमिताभ ने पटकथा लेखक सलीम खान व जावेद अख्तर को एक ‘संपूर्ण कहानी’ लिखने के लिए धन्यवाद दिया है. ‘दीवार’ की कहानी दो भाइयों अमिताभ एवं शशि कपूर के इर्दगिर्द घूमती है.

अमिताभ ने बुधवार को ट्विटर पर लिखा, “40 साल! 40 साल पहले आज ही के दिन ‘दीवार’ रिलीज हुई थी. 21 जनवरी, 1975. सर्वाधिक संपूर्ण कहानी लिखने के लिए आपका शुक्रिया सलीम-जावेद साहब.”


यश चोपड़ा निर्देशित ‘दीवार’ हिंदी सिनेमा की सर्वाधिक प्रतिष्ठित फिल्मों में से एक मानी जाती है.

अकादमी पुरस्कार विजेता फिल्म निर्देशक डैनी बॉयल ने इसे ‘भारतीय सिनेमा की कुंजी’ बताया है. फिल्म ‘दीवार’ का एक सीन उस समय सबसे ज्यादा लोकप्रिय हुआ था जिसमें अमिताभ बच्चन कहते हैं ” तुम लोग मुझे ढ़ूढ़ रहे हो और मैं तुम लोगों का यहा इंतजार कर रहा हूं…… ” आज से 40 साल पहले यह कहा जाता था कि यदि फिल्म ‘दीवार’ में अमिताभ का यह डॉयलाग नो होता तो न तो फिल्म और न ही सलीम-जावेद को लोकप्रियता मिल पाती.

amitab bachan super hit scene from film deewaar-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!