वैन नदी में गिरी, 22 की मौत

हैदराबाद | समाचार डेस्क: आंध्र प्रदेश में शनिवार को एक वैन के गोदावरी नदी में गिरने से 22 लोगों की मौत हो गई. सभी मृतक आपस में रिश्तेदार थे. पुलिस ने बताया कि दुर्घटना शनिवार तड़के हुई, जब पूर्वी गोदावरी जिले के राजमुंदरी कस्बे में वैन डॉवलेश्वरम बांध के ऊपर से नदी में गिर गई.

मृतकों में नौ महिलाएं और छह बच्चे शामिल हैं. सभी विशाखापत्तनम जिले के अच्युतापुरम गांव के रहने वाले थे और तिरुपति से तीर्थाटन कर लौट रहे थे. बचाव कर्मी 13 साल के एक बच्चे को ही बचा सके.


राजमुंदरी के पुलिस अधीक्षक एस. हरि कृष्ण ने घटनास्थल पर संवाददाताओं को बताया, “चालक ने वाहन पर नियंत्रण खो दिया था और ‘तूफान’ जैसी वैन फुटपाथ और दीवार से टकराती हुई नदी में जा गिरी.”

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि वैन सीधे 25-30 फीट नीचे नदी में जा गिरी. नदी सूखी होने के कारण वैन तेजी से जमीन से टकराई, जिससे सभी कार सवारों की मौके पर ही मौत हो गई.

चालक सहित 21 लोगों की मौक पर ही मौत हो गई थी, जबकि एक ने राजमुंदरी अस्पताल में दम तोड़ा.

पुलिस ने बताया कि यह दुर्घटना चालक और वैन में सवार लोगों की लापरवाही के कारण हुई. वाहन की क्षमता 12 लोगों की थी, जबकि उसमें 23 लोग सवार थे.

पुलिस को हादसे की सूचना सुबह पांच बजे के लगभग मिली थी. माना जा रहा है कि दुर्घटना आधी रात के बाद हुई होगी.

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और प्रशासनिक अधिकारी सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंचे और बचाव कार्य शुरू करवाया. जिलाधिकारी एच. अरुण कुमार बचाव अभियान की निगरानी कर रहे थे.

आंध्र प्रदेश के उप मुख्यमंत्री एन. चिन्नाराजप्पा ने भी घटनास्थल का दौरा किया. उन्होंने कहा कि यह साफ तौर पर लापरवाही का मामला है. वैन का चालक या तो गाड़ी चलाते हुए ऊंघ रहा था या बहुत तेज रफ्तार से गाड़ी चला रहा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!