मॉडल से हीरोइन बनी अनुष्का शर्मा

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: अनुष्का शर्मा का जन्म बैंगलोर में हुआ था परन्तु उनके माता-पिता गढ़वाल, उत्तराखंड के रहने वाले है. उनके पिता, कर्नल अजय कुमार शर्मा एक आर्मी अफसर हैं और माँ आशिमा शर्मा एक गृहणी है. अनुष्का ने अपनी पढ़ाई आर्मी विद्यालय से की है और माउन्ट कारमेल कॉलेज, बैंगलोर से कला में डिग्री ली है. बाद में वह मुंबई में अपने मॉडलिंग के करियर की शुरुआत करने आ गई.

शुरुआत में वह मॉडलिंग जगत में नाम कमाना चाहती है और फ़िल्मों की ओर खास आकर्षित नहीं थी. उन्होंने अपना मॉडलिंग करियर लैक्मे फैशन विक में वेंडेल रोड्रिक्स के लेस वंप्स शो की मॉडल के रूप में किया और रोड्रिक की स्प्रिंग समर 07 कलेक्शन के लिए मुख्य मॉडल के रूप में चुनी गई. इसके बाद उन्होंने सिल्क एंड शाइन, विस्पर, नाथेला ज्वेलरी और फियाट पालियो के प्रचारों में काम किया है.


वही अभिनेत्री अनुष्का शर्मा शुक्रवार को 27 साल की हो गईं. उन्हें ‘रब ने बना दी जोड़ी’, ‘पीके’, ‘बैंड बाजा बारात’ और ‘एनएच10’ सरीखी फिल्मों में दमदार अभिनय के लिए जाना जाता है. सैन्य अधिकारी की बेटी अनुष्का ने अभिनय करियर की शुरुआत 2008 में ‘रब ने बना दी जोड़ी’ से की. उन्होंने अभी तक नौ फिल्मों में अभिनय किया है और साबित कर दिया है कि वह हिंदी सिनेजगत में ‘लंबी रेस की घोड़ा’ हैं.

अनुष्का को ट्विटर पर दिग्गज अभिनेत्री शबाना आजमी व फिल्मकार करण जौहर ने जन्मदिन की बधाई दी.

-शबाना आजमी : प्यारी अनुष्का जन्मदिन की शुभकामनाएं. ढेर सारा प्यार.

-करण जौहर : जन्मदिन की बधाई हो अनुष्का शर्मा. अब तक का सर्वश्रेष्ठ साल हो. बहुत सारा प्यार.

अनुष्का की अगली फिल्म अनुराग कश्यप निर्देशित ‘बांबे वेल्वेट’ है, जो 15 मई को रिलीज होनी है.

वह जोया अख्तर की ‘दिल धड़कने दो’ में भी नजर आएंगी. इसमें उनके साथ प्रियंका चोपड़ा, फरहान अख्तर, अनिल कपूर और शेफाली शाह भी हैं. फिल्म पांच जून को रिलीज होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!