दिल्ली से ज्यादा होशियार है देश-जेटली

नई दिल्ली | संवाददाता: अरुण जेटली ने कहा है कि 2019 में फिर से भाजपा की ही सरकार आयेगी.उन्होंने ग्लोबल बिजनेस समिट में कहा कि दिल्ली में जो लोग राजनीति और चुनाव का विश्लेषण करते हैं, उसकी तुलना में देश के लोग ज्यादा होशियार हैं.

उन्होंने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव के बाद उत्तर प्रदेश, राजस्थान, गुजरात और मध्यप्रदेश में भाजपा को अधिकतम सीटें मिली हैं और भारतीय जनता पार्टी 2019 में भी यह प्रदर्शन दोहरायेगी.


अरुण जेटली ने कहा कि दिल्ली में बैठकर जो आकलन किया जा रहा उससे देश का कोई संबंध नहीं है. 2014 में पहले लोग हमें 150 सीट दे रहे थे, फिर थोड़े हालात बदले तो 180 सीटें देने लगे. वोटिंग के बाद भी लोग हमें 220 से अधिक सीट नहीं दे रहे थे.

पीएनबी के घोटाले पर उन्होंने कहा कि बड़े स्तर के फ्रॉड को लेकर अलर्ट नहीं होना चिंताजनक है. जेटली ने कहा कि ऐसे फ्रॉड को रोकने के लिए रेग्युलेटर्स को सेक्टर पर तीसरी आंख से भी नजर रखनी पड़ेगी. उन्होंने कहा कि भारत में केवल नेताओं को जवाबदेह माना जा रहा है, रेग्युलेटर्स को नहीं. उन्होंने कहा कि इस स्थिति को बदलने की जरुरत है.

देश में नोटबंदी और जीएसटी के कारण वित्तीय व्यवस्था के बर्बाद होने को लेकर जेटली ने कहा कि उन्हें अभी भी उम्मीद है कि जीएसटी से देश के राजस्व को रफ्तार मिलेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!