राष्ट्र

केजरीवाल नई दिल्ली से ताल ठोकेंगे

नई दिल्ली | एजेंसी: आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल अपनी पुरानी विधानसभा की सीट, नई दिल्ली से आगामी विधासभा में ताल ठोकेंगे. उल्लेखनीय है कि झारखंड तथा जम्मू-कशमीर में विधानसभा चुनाव के बाद दिल्ली विधानसभा चुनाव की संभावना है. आम आदमी पार्टी ने अपना पूरा ध्यान दिल्ली के विधानसभा चुनावों पर केन्द्रीत कर रखा है. दिल्ली ही जगह है जिसने आम आदमी पार्टी को राजनीतिक पहचान प्रदान की है. आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आगामी विधानसभा चुनाव में नई दिल्ली विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतरेंगे.

यह जानकारी बुधवार को पार्टी ने दी. 2013 के विधानसभा चुनावों में केजरीवाल ने तीन बार दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं शीला दीक्षित को इसी विधानसभा सीट से 26,000 मतों से हराया था. इसके बाद उन्होंने 49 दिनों की अल्पमत की सरकार का नेतृत्व किया था.

आम आदमी पार्टी की उम्मीदवारों की पांचवी सूची में केजरीवाल के अलावा सात और उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. आम आदमी पार्टी ने अभी तक 59 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. 70 सीटों वाली दिल्ली विधानसभा के चुनाव अगले साल फरवरी में होने की संभावना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!